News Nation Logo
Banner

IPL12: आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी से कोई भी खिलाड़ी World Cup टीम में नहीं बना सका जगह

विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल खिलाड़ी किसी न किसी टीम से ताल्लुक रखते हैं लेकिन आईपीएल (IPL) की एक टीम ऐसी भी है जिससे ताल्लुक रखने वाला कोई भी खिलाड़ी विश्व कप (World Cup) की टीम में नहीं चुना गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 17 Apr 2019, 03:01:28 PM
IPL की इस फ्रेंचाइजी से किसी खिलाड़ी को WorldCup टीम में नहीं मिली जगह

IPL की इस फ्रेंचाइजी से किसी खिलाड़ी को WorldCup टीम में नहीं मिली जगह

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के जरिए विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी गई भारतीय टीम अपने मिशन की तैयारी कर रही है. आईपीएल (IPL) की 8 टीमों में भारतीय टीम के लिए खेलने वाले कई स्टार खिलाड़ी हैं. विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में शामिल खिलाड़ी किसी न किसी टीम से ताल्लुक रखते हैं लेकिन आईपीएल (IPL) की एक टीम ऐसी भी है जिससे ताल्लुक रखने वाला कोई भी खिलाड़ी विश्व कप (World Cup) की टीम में नहीं चुना गया है. जहां विश्व कप (World Cup) की टीम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की ओर से सबसे ज्यादा 3-3 खिलाड़ी शामिल हैं वहीं राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) वो टीम है जिसका कोई भी खिलाड़ी विश्व कप (World Cup) की टीम में शामिल नहीं किया गया है.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को देखकर यह फैसला थोड़ा हैरानी भरा लग सकता है लेकिन इस क्रिकेट लीग में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने एक भी ऐसा खिलाड़ी अपने पाले में नहीं किया जो सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत की अंतर्राष्ट्रीय टीम के साथ खेल रहा है.

और पढ़ें: Watch Video: राजस्थान को हराने के बाद आर अश्विन ने किया भांगड़ा, इस तरह मनाया जश्न

फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की कमान संभाल रहे हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच अगस्त 2016 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था. इंटरनैशनल वनडे मैचों की बात करें, तो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आखिरी वनडे मैच फरवरी 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था.

रॉयल्स की टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा संजू सैमसन (1 T20I), जयदेव उनादकत और स्टुअर्ट बिन्नी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इंटरनैशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. लेकिन ये तीनों खिलाड़ी भी लंबे समय से इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर हैं. हालांकि रॉयल्स की टीम में कई विदेशी खिलाड़ी ऐसे हैं, जो वर्ल्ड कप में अपने-अपने देशों की टीमों का प्रतिनिधत्व करेंगे.

इस फ्रैंचाइजी से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले ही ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बना चुके हैं, जबकि जोस बटलर (इंग्लैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड) और जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड) के भी वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने की संभावनाएं हैं.

और पढ़ें: IPL12, KXIP vs RR: राजस्थान को हराने के बाद जानें क्या बोले आर अश्विन

IPL की किस टीम से भारत की वर्ल्ड कप टीम में कितने खिलाड़ी
चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings): 3
एमएस धोनी (CSK)
केदार जाधव (CSK)
रवींद्र जडेजा (CSK)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians): 3
रोहित शर्मा (MI)
जसप्रीत बुमराह (MI)
हार्दिक पंड्या (MI)

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर: 2
विराट कोहली (RCB)
युजवेंद्र चहल (RCB)

किंग्स XI पंजाब: 2
मोहम्मद शमी (KXIP)
केएल राहुल (KXIP)

सनराइजर्स हैदराबाद: 2
विजय शंकर (SRH)
भुवनेश्वर कुमार (SRH)

और पढ़ें: IPL 12, KXIP vs RR: किंग्स इलेवन पंजाब को लगा बड़ा झटका, यह दो खिलाड़ी हुए चोटिल

कोलकाता नाइट राइडर्स: 2
दिनेश कार्तिक (KKR)
कुलदीप यादव (KKR)

दिल्ली कैपटल्स: 1
शिखर धवन (DC)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals): कोई खिलाड़ी नहीं

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी.

First Published : 17 Apr 2019, 02:58:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो