logo-image

IPL12, SRH vs DC: एलिमिनेटर मुकाबले में इन 4 खिलड़ियों पर होगी खास नजर

ल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का इस सीजन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. अपनी ख्याति की काया पलट कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने आप को खिताबी रेस में बनाए रखा और अब वह पहली बार फाइनल में जाने से सिर्फ दो कदम दूर है.

Updated on: 08 May 2019, 06:04 PM

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से भिड़ेगी. एलिमिनेटर जीतने वाली टीम हालांकि सीधे फाइनल में नहीं पहुंचेगी. खिताबी मुकाबले में जाने के लिए उसे क्वालीफायर-2 में पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का इस सीजन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. अपनी ख्याति की काया पलट कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने आप को खिताबी रेस में बनाए रखा और अब वह पहली बार फाइनल में जाने से सिर्फ दो कदम दूर है. इसमें पहली रुकावट सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) है जो बीते वर्षो में लगातार दमदार खेल से खिताब की दावेदार के रूप में देखी जाती रही है.

और पढ़ें: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खराब प्रदर्शन पर भगोड़े विजय माल्या ने भी कसा तंज, ट्वीट पर कह डाली ये बात

आज के मैच में इन खिलाड़ियों पर होगी खास नजर:

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)
दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने निरंतरता दिखाते हुए खूब रन बटोरे हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ऐसे खिलाड़ी हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खिताब जीत चुके हैं. बड़े मैचों में उनका अनुभव और मौजूदा फॉर्म दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को मजबूत करेगी. इस सीजन में भी यह बल्लेबाज भी उम्दा फॉर्म में हैं और इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह छठे स्थान पर हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस सीजन 486 रन बनाए हैं और इसमें 5 बार वह अर्धशतक जड़ चुके हैं.

इसके अलावा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सालों से सनराइजर्स की टीम का हिस्सा रहे थे, तो वह इस टीम की कमजोरी और मजबूती को भी बखूबी पहचानते हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को यही उम्मीद है कि वह टीम के साथ इन पक्षों को बांटें और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ उनकी हर रणनीति का करारा जवाब दें.

और पढ़ें: World Cup: बेकार गई स्टीव स्मिथ की पारी, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)
दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कैपिटल्स के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भले ही भारत की विश्व कप (World Cup) टीम में अपनी जगह बना पाने से चूक गए हो लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) कैपिटल्स को उनसे काफी उम्मीदें हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने लीग स्टेज में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए 401 रन बनाए हैं उनके नाम तीन अर्धशतक हैं. इतना ही नहीं अपने दम पर उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को करीब 3 मैचों में जीत दिलाई है. इस अहम मुकाबले में भी उनकी टीम को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

मनीष पांडे (Manish Pandey)
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए इस सीजन मनीष पांडे (Manish Pandey) की शुरुआत कुछ खास नहीं रही लेकिन आखिरी समय में वह फॉर्म में लौट आए हैं और अपनी टीम के लिए नंबर 3 पर खेलकर बखूबी जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं. मनीष पांडे (Manish Pandey) ने इस साल अपनी टीम के लिए 11 मैच खेलकर 314 रन बनाए हैं. उनके नाम 3 हाफ सेंचुरी हैं. इनमें से दो बार वह नाबाद रहे हैं और अपने अर्धशतक को उन्होंने बड़े स्कोर में तब्दील किया है. मनीष पांडे (Manish Pandey) से टीम को अपली लय कायम रखने की उम्मीद है.

और पढ़ें: IPL12: चेन्नई को हराने के बाद जानें क्या बोले रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी की तारीफ में बांधे पुल

राशिद खान (Rashid Khan)
राशिद खान (Rashid Khan) के लिए भले ही आईपीएल का 12वां सीजन पिछले संस्करण के मुकाबले खास नहीं रहा हो लेकिन बावजूद इसके यह फिरकी गेंदबाज अपनी टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट निकालने का टैलेंट रखता है. इसके साथ ही उनका हरफनमौला खेल टीम के लिए हर क्षेत्र में अहम भूमिका निभाता है. इस सीजन में राशिद खान (Rashid Khan) को भले ही बैटिंग का ज्यादा मौका न मिला हो, लेकिन अपनी गेंदबाजी से वह 15 विेकेट हासिल कर चुके हैं.