News Nation Logo
Banner

IPL 12, DC vs SRH: कोटला के मैदान पर किसकी जीत का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बीती हार से बाहर निकल एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी लेकिन सनराइजर्स से पार पाने के लिए उसे अपने कई पेंच कसने होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 04 Apr 2019, 04:02:43 PM
IPL12, DCvSRH: कोटला के मैदान पर किसकी जीत का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

IPL12, DCvSRH: कोटला के मैदान पर किसकी जीत का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मुकाबले में यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का सामना करेगी. मेजबान टीम को अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वह जीत के करीब आकर हार झेलने को मजबूर हो गई थी. अपने घर में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बीती हार से बाहर निकल एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी लेकिन सनराइजर्स से पार पाने के लिए उसे अपने कई पेंच कसने होंगे.

आंकड़ों पर नजर डालें तो इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम भारी दिख रही है. इन दोनों के बीच अब तक कुल 12 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 8 मैच SRH ने जीते हैं, जबकि 4 मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के नाम रहे हैं.

और पढ़ें: IPL 12, MI vs CSK: जानें चेन्नई को हराने के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

वहीं फिरोजशाह कोटला के मैदान पर दोनों टीमों के बीच 4 बार भिड़ंत हुई है जिसमें से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम को 3 बार जीत और 1 बार हार मिली है. वहीं इस मैदान पर रनों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के शिखर धवन सबसे ऊपर हैं जिन्होंने इस मैदान पर 357 रन बनाए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए डेविड वॉर्नर ने इस मैदान पर 276 रन बनाए हैं.

गेंदबाजी में विकेट की बात की जाए तो यहां पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए क्रिस मोरिस और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 5-5 विकेट लिए हैं. पिछले दो भिड़ंत की बात करें तो यहां पर भी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का पलड़ा भारी है. उसने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

और पढ़ें: ICC ने इस श्रीलंकाई खिलाड़ी को दिया बड़ा झटका, मैच फिक्सिंग के केस में किया निलंबित

वहीं इस सीजन में भी अब तक सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि वह इस मैच में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ आ रही है जो उसे बैंगलोर को 118 रनों से मात देने के बाद मिला है. पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हाथों मात खाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने मजबूत वापसी की है.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए सबसे अच्छी बात सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की शानदार फॉर्म है. दोनों ने पिछले मैच में शतक जमाए थे और अपनी टीम को दो विकेट के नुकसान पर 231 रनों का विशाल स्कोर प्रदान किया था.

और पढ़ें: IPL 2019: धोनी-गंभीर के खास क्लब में शामिल हुए विराट कोहली, बनाया यह खास रिकॉर्ड 

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने लीग की शुरुआत तो वानखेडे स्टेडियम में जीत के साथ की थी लेकिन इसके बाद दो मैचों में उसे हार मिली. उसके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखने को मिली है. बीते मैच में उसने 17 गेंदों में सिर्फ आठ रन बनाए थे और सात विकेट खोकर मैच हार बैठी थी.

First Published : 04 Apr 2019, 03:59:51 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो