logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 12, DC vs RCB: कगिसो रबाडा ने लगाया विकेट का चौका, रखी जीत की नींव

कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर आरसीबी के 4 विकेट चटकाए. यह टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

Updated on: 07 Apr 2019, 07:19 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में चल रहे साउथ अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में विकेटों का चौका लगाया जिसके दम पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर आरसीबी के 4 विकेट चटकाए. यह टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उनकी गेंदबाजी के दम पर दिल्ली ने बैंगलोर को 8 विकेट पर 149 रनों के स्कोर पर रोक दिया.

कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने आज के मैच में सबसे पहला विकेट मार्कस स्टायनिस का लिया जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रफ्तार नहीं पकड़ पा रही थी. पारी के 17वें ओवर तक विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिर्फ 30 गेंदों का ही सामना किया था. संदीप लामिछाने की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाथ खोलने के संकेत दिए, जिसके बाद लग रहा था कि अब बैंगलोर का स्कोर रफ्तार पकड़ सकता है.

और पढ़ें: IPL 12: जब मैच जीतने के बाद बच्चों संग मस्ती करते दिखे महेंद्र सिंह धोनी, देखें वीडियो

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 18वें ओवर की जिम्मेदारी कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को दी. कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने आते ही पहली गेंद विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेकर टीम को राहत पहुंचाई. कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया. मिडल स्टंप पर पड़ी इस फुल गेंद को विराट कोहली (Virat Kohli) ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से मारने का प्रयास किया.

गेंद की रफ्तार थोड़ी तेज थी और बल्लेबाज ने शॉट खेलने में देरी कर दी. विराट कोहली (Virat Kohli) का शॉट हवा में गया और लॉन्ग ऑन पर खड़े श्रेयस अय्यर ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. ओवर की तीसरी गेंद पर कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने अक्षदीप नाथ को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाया. नाथ ने विकेटकीपर के करीब से शॉट खेलना चाहा लेकिन गेंद कुछ ज्यादा ही फाइन गई और पंत ने एक आसान सा कैच लपका.

ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने ऑलराउंडर पवन नेगी को चलता किया. नेगी अच्छे शॉट्स खेल सकते हैं और उनके विकेट ने बैंगलोर के स्कोर पर ब्रेक लगाई.

और पढ़ें: IPL12: अल्जारी जोसेफ ने पहले मैच में ही नाम किए कई आंकड़े, तोड़ा 11 साल पुराना रिकॉर्ड 

कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की शॉर्ट बॉल को उन्होंने विकेटकीपर के ऊपर से टैप करना चाहा लेकिन पंत ने छलांग लगाकर गेंद को लपकना चाहा और दूसरे प्रयास में उन्होंने गेंद को लपक लिया. कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने इससे पहले मार्कस स्टॉयनिस (15) को आउट किया था.