News Nation Logo
Banner

IPL 12, DC vs MI: कोटला के मैदान पर अमित मिश्रा ने रचा इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

इस मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के करिश्माई गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 19 Apr 2019, 08:23:36 AM
DCvMI: कोटला के मैदान पर अमित मिश्रा ने रचा इतिहास, बनाया यह रिकॉर्ड

DCvMI: कोटला के मैदान पर अमित मिश्रा ने रचा इतिहास, बनाया यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के 34वें मैच में भले ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के हाथों 40 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के करिश्माई गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस मैच में अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने आईपीएल (IPL) के इतिहास का अपना 150वां विकेट चटकाया, जिसके साथ ही वह आईपीएल (IPL) के इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

पावरप्ले के दौरान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 57 रन जोड़े थे जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंदबाजी के लिए लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) को बुलाया. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने आते के साथ ही अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा (Rohit sharma) को बोल्ड कर दिया.

और पढ़ें: IPL 12: हैदराबाद से हारने के बाद सीजन में पहली बार कप्तान बने सुरेश रैना को लगा जोर का झटका, दिया ये बयान 

रोहित शर्मा का यह विकेट चटकाते ही आईपीएल (IPL) में 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड अमित मिश्रा (Amit Mishra) के नाम दर्ज हो गया.

रोहित शर्मा ने 22 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 3 ओवर गेंदबाजी की और 18 रन देकर 1 विकेट चटकाया.

अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने 140 पारियों में 150 विकेट लेने का कारनामा किया, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 5 विकेट चटकाना रहा. वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम सबसे ऊपर आता है जिनके नाम आईपीएल (IPL) के 115 मैचों में 162 विकेट हैं.

लसिथ मलिंगा ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट चटकाया.

और पढ़ें: ICC Word Cup 2019 : टीम में 15 के बजाये इतने खिलाड़ी पंसद करते हैं रवि शास्त्री, यहां पढ़ें पूरा इंटरव्यू 

आपको बता दें कि फिरोजशाह कोटला के मैदान पर खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 168 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. वहीं लक्ष्य का पीछा करने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन मध्यक्रम की कमजोरी के चलते दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी और 40 रन से हार का सामना करना पड़ा.

First Published : 19 Apr 2019, 08:19:39 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो