logo-image

IPL12, CSK vs MI: चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची मुंबई

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम शुक्रवार को एलिमिनेटर 1की विजेता टीम के साथ भिड़ेगी.

Updated on: 08 May 2019, 06:50 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के पहले क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने सूर्यकुमार यादव (71) की नाबाद पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पर 6 विकेट की जीत दर्ज की. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल (IPL) के इतिहास में पांचवी बार फाइनल में पहुंच गई. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम शुक्रवार को एलिमिनेटर 1की विजेता टीम के साथ भिड़ेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने आज पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले दीपक चहर की गेंद पर वापस पवेलियन लौट गए.

और पढ़ें: IPL12: विराट कोहली से झगड़े के बाद अंपायर ने तोड़ दिया दरवाजा, सीएओ ने लिया संज्ञान

मुंबई ने अपना दूसरा विकेट चौथे ओवर में हरभजन सिंह की गेंद पर डिकॉक (8) के रूप में खोया. यहां से सूर्यकुमार यादव(71) और इशान किशन (28) ने 80 रनों की साझेदारी की और मुंबई को जीत की राह पर पहुंचाया.

चेन्नई के लिए इमरान ताहिर ने लगातार 2 गेंद में 2 विकेट लेकर टीम को कुछ देर के लिए वापस ले आए लेकिन हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने 19वें ओवर में टीम को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम ने छह ओवरों तक 32 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इन तीन विकेटों में फाफ डु प्लेसिस (6), शेन वाटसन (10) और सुरेश रैना (5) के विकेट शमिल हैं.

और पढ़ें: IPL 12: विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कोच विटोरी ने कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

मौजूदा विजेता चेन्नई को चौथा झटका 65 के स्कोर पर इस सीजन में अपना मात्र दूसरा मैच खेल रहे मुरली विजय (26) के रूप में लगा. विजय ने 26 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए.

विजय के आउट होने के बाद अंबाती रायडू (नाबाद 42) और कप्तान महेंद्र सिंह (नाबाद 37) ने पांचवें विकेट के लिए 66 रनों की अविजित साझेदारी कर चेन्नई को 131 के स्कोर तक पहुंचाया. मेजबान टीम ने अंतिम चार ओवरों में 35 रन बटोरे, जिसकी बदौलत वह कुछ हद तक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई.

रायडू ने 37 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का जबकि धोनी ने 29 गेंदों की पारी में तीन छक्के लगाए. मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने दो और जयंत यादव तथा क्रुणाल पांड्या ने एक-एक विकेट लिया.