News Nation Logo
Banner

वेस्टइंडीज के लिए World Cup टीम का सदस्य चुने जानें पर क्या बोले आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा कि वह अपने देश की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और लंबे छक्के मारने के लिए बेसब्र हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 28 Apr 2019, 09:51:16 AM
WI के लिए World Cup टीम का सदस्य चुने जानें क्या बोले आंद्रे रसेल

WI के लिए World Cup टीम का सदस्य चुने जानें क्या बोले आंद्रे रसेल

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने शनिवार को कहा है कि वह विश्व कप (World Cup) के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) टीम में चुने जाने से हैरान नहीं हुए थे. आईपीएल (IPL) में शानदार फॉर्म से आत्मविश्वास से भरे वेस्ट इंडीज (West Indies) के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने शनिवार को कहा कि वह 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले आगामी विश्व कप (World Cup) में छक्के जड़ने को बेताब हैं.

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा कि वह अपने देश की टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने और लंबे छक्के मारने के लिए बेसब्र हैं.

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरु होने वाले विश्व कप (World Cup) के लिए आंद्रे रसेल (Andre Russell) को वेस्ट इंडीज (West Indies) की 15 सदस्यीय शुरुआती टीम में चुना गया है. जुलाई 2018 में अपना आखिरी वनडे मैच खेलने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) आईपीएल (IPL) की इस फॉर्म को आगामी विश्व कप (World Cup) में भी जारी रखना चाहते हैं.

और पढ़ें: IPL12: आखिर क्यों COA की बैठक छोड़ अचानक विराट कोहली से मिलने पहुंचे BCCI अध्यक्ष

आंद्रे रसेल (Andre Russell) जुलाई 2018 के बाद इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के चौथे और पांचवें मैच के लिए टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन वह अंतिम-11 में नहीं खेल पाए थे.

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'मैं इंग्लैंड के खिलाफ मैच देख रहा था लेकिन कुछ कर नहीं पा रहा था.'

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने मौजूदा आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलते हुए 10 पारियों में 209.27 के स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए हैं. केकेआर के स्टार खिलाड़ी का औसत 52 वनडे में 28 का है और उन्होंने 65 विकेट चटकाए हैं.

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'मैं वेस्ट इंडीज (West Indies) का प्रतिनिधित्व करते हुए छक्के जड़ने के लिए इतना बेताब हूं. मैं वही करना चाहता हूं जो यहां कर रहा हूं और शतक जड़ना चाहता हूं.'

चोट के कारण पिछले कुछ समय से एक भी मैच नहीं खेल पाने के बावजूद रसेल ने कहा कि वह अपने चयन से इतने हैरान नहीं हैं.

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने IPL प्रसारकर्ताओं को दी बड़ी राहत, इस बात के लिए हुआ राजी

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'मुझे विश्व कप (World Cup) टीम का हिस्सा बनाए जाने से हैरानी नहीं हुई. मैं अच्छा कर रहा हूं. मैं विश्व कप (World Cup) ध्यान नहीं लगा रहा था. मैं सिर्फ केकेआर के साथ प्रदर्शन पर निगाह लगाए था और सुनिश्चित कर रहा था कि मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं.'

वेस्टइंडीज (West Indies) ने रिचर्ड पायबस के स्थान पर फ्लोड रेइफेर को टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया है. वहीं रोबर्ट हायनेस को चयन समिति का अध्यक्ष बनाया है. यह सब नए अध्यक्ष रिकी स्केइरिट के आने के बाद हुआ है.

नए निजाम के नियमों के अनुसार अगर खिलाड़ी का चयन किया जाता है तो उसे टीम में आना पड़ेगा वहां उसकी मर्जी नहीं चलेगी.

इस पर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'वह नहीं जानते कि चोट और असहजता के साथ खेलना कितना मुश्किल होता है. अगर आप अपने देश के लिए खेल रहे हो और असहज हो तो प्रदर्शन पर असर पड़ेगा. इस बात का अंदाजा फ्रेंचाइजी क्रिकेट से ही लगाया जा सकता है.'

और पढ़ें: IPL12: दिल्ली के सामने 'विराट' चुनौती से पहले जानें क्या बोले कप्तान श्रेयस अय्यर

आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहा, 'इतने वर्षो से जो हो रहा है कि हम पूरे विश्व में कहीं भी टी-20 लीग में खेल रहे हैं तो हमें राजाओं की तरह समझा जाता था न कि वेस्टइंडीज (West Indies) टीम के सदस्य की तरह.'

First Published : 28 Apr 2019, 07:17:39 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो