News Nation Logo

IPL 11: जीत की राह पर वापस लौटी दिल्ली, राजस्थान को 4 रनों से हराया

आईपीएल11 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अभी अपना आधा रास्ता ही तय किया है और उसके लिए नॉकआउट मैचों का दौर शुरू गया है। ऐसे ही एक नॉकआउट मैच में दिल्ली ने राजस्थान को हराया।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 03 May 2018, 12:40:55 AM
दिल्ली डेयरडेविल्स (Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स (Twitter)

नई दिल्ली:

आईपीएल11 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अभी अपना आधा रास्ता ही तय किया है और उसके लिए नॉकआउट मैचों का दौर शुरू गया है। ऐसे ही एक नॉकआउट मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 4 रनों से हराया।

फिरोज शाह कोटला मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में बुधवार को दिल्ली डेयऱडेविल्स ने बारिश की लुका छुपी के बीच राजस्थान रॉयल्स के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा जिसका पीछे करते हुए राजस्थान की टीम ने 12 ओवर में 146 रन ही बना सकी। 

टॉस होने के बाद बारिश आ गई थी जिसके कारण मैच डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। इसी कारण प्रत्येक पारी ओवरों की संख्या 20 से घटा कर 18 कर दी गई। 

दिल्ली ने ऋषभ पंत की 29 गेंदों में तूफानी 69 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर (50) के अर्धशतक के दम पर 17.1 ओवरों में छह विकेट खोकर 196 रन बना लिए थे। यहां एक बार फिर बारिश ने दस्तक दी और मैच रोकना पड़ा और फिर राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। 

दिल्ली की शुरूआत खराब रही। धवल कुलर्कर्णी ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही कोलिन मुनरो को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। 

हालांकि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (47) ने कप्तान अय्यर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 गेंदों में 73 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छा स्थिति में पहुंचा दिया। पृथ्वी ने अपनी पारी में कुछ अच्छे शॉट लगाए। श्रेयस गोपाल ने आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर पृथ्वी को पवेलियन भेज दिया। पृथ्वी सीधी गेंद पर गोपाल को आसान सा कैच दे बैठे।

यह भी पढ़ें: IPL 11: आखिर खुल गया मिस्ट्री गर्ल का राज, इस खिलाड़ी की वजह से आती हैं नजर 

पृथ्वी के जाने के बाद पंत ने कदम रखा और अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ने तेजी से रन बटोरने चालू रखे और राजस्थान के हर गेंदबाज को अपना निशाना बनाया। पंत ने 23 गेंदों में अपने 50 रन पूरे कर लिए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे। 

अय्यर और पंत ने इस अंदाज में बल्लेबाजी की कि टीम का स्कोर 14वें ओवर में ही 150 के पार हो गया। अय्यर ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके लिए उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया। अर्धशतक पूरा करने के बाद अय्यर ने सिर्फ एक गेंद खेली और उसी पर राहुल त्रिपाठी को सीमा रेखा के पास उनका कैच पकड़ा। अय्यर ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। 

अय्यर ने पंत के साथ 42 गेंदों में 93 रनों की साझेदारी की। पंत का तूफानी पारी का अंत उनादकट ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच करा किया।

यह भी पढ़ें: ICC रैंकिंग: भारत को पछाड़कर वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर इंग्लैंड

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 03 May 2018, 12:39:09 AM