logo-image

IPL 10 : पुणे के घरेलू मैदान पर केकेआर को मात देने के लिए उतरेगी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम

राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट की टीम अपने घरेलू मैदान पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दोनों टीमों के अबतक के प्रदर्शन को देखें तो कोलकाता पुणे से काफी आगे है।

Updated on: 26 Apr 2017, 05:06 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10 में आज एक ही मुकाबला खेला जाएगा। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम अपने घरेलू मैदान पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। दोनों टीमों के अबतक के प्रदर्शन को देखें तो कोलकाता पुणे से काफी आगे है।

आईपीएल के प्वाइंट टेबल को देखें तो कोलकाता जहां अपने प्रदर्शन के बलबूते दूसरे नंबर पर है वहीं पुणे की टीम चौथे नंबर पर है। कोलकाता ने जहां इस सीजन में 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की वहीं पुणे की टीम को 7 मे से 4 मैचों में ही जीत मिली है।

आज के मैच में अगर केकेआर की टीम पुणे को हरा देती है तो उसके के लिए एलिमिनेटर राउंड में टॉप 4 में पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा। वहीं पुणे के लिए प्वाइंट टेबल में टॉप 4 में अपनी दावेदारी को बनाए रखने की चुनौती होगी। दोनों टीमों के अगर गेंदबाजी की बात करें तो केकेआर की टीम काफी आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी। केकेआर की टीम ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डेंस में पिछले मैच में विराट कोहली की टीम आरसीबी को सिर्फ 49 रन पर ऑलआउट कर दिया था।

केकेआर की टीम का बैलेंस बेहतरीन है। जहां उनकी टीम में गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, और यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाजों के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं वहीं उन्होंने अपने मजबूत गेंदबाजी की बदौलत विपक्षी टीम के लिए मुश्किलें खड़ीं की हैं। केकेआर की पेश अटैक में ट्रेंट बोल्ट, उमेश यादव, क्रिश वोक्स जैसे गेंदबाज शुमार हैं। केकेआर की स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो सुनील नारायण, कुलदीप यादव और पीयूष चावला जैसे गेंदबाज है।

ये भी पढ़ें: बारिश ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उम्मीदों पर फेरा पानी, सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मैच रद्द

दूसरी तरफ पुणे की टीम के फॉर्म में भी सुधार हुआ है। पुणे ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में हराया था। पुणे की टीम के लिए अच्छी बात ये है कि उनके विकेट कीपर और बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी में भी काफी सुधार आया है। सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 61 रनों
की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

पुणे की तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ और भारतीय दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी शानदार फॉर्म में हैं। जबकि उभरते हुए खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी ने भी अपने बल्ले का कमाल दिखाया है। पुणे की सबसे बड़ी समस्या उनकी कमजोर तेज गेंदबाजी है। अशोक डिंडा अभी तक टूर्नामेंट में काफी महेंगे साबित हुए हैं। उनके पास दो अच्छे स्पीनर्स इमरान ताहिर और एडम जेंपा है। हालांकि 14.5 करोड़ में बिके बेन स्टोक्स का पुणे के लिए प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। उनको अपने रंग में लौटने की जरूरत है। दोनों टीमों के बीच ये मैच रात 8 बजे से पुणे के महाराष्ट्र के क्रिकेट एसोशिएन इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने कहा पिछले मैच से मिली लय को बरकरार रखना कहीं ज्यादा मुश्किल

केकेआर की संभावित टीम
गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरैन, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्य कुमार यादव, कोलिंदे ग्रांदहोम, क्रिश वोक्स, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप यादव

पुणे की संभावित टीम
अजिंक्या रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीवन स्मिथ(कप्तान), बेन स्टोक्स, एमएस धोनी, मनोज तिवारी, डेन क्रिश्चन, वाशिंगटन सुंदर, श्रादुल ठाकुर, इमरान ताहिर, जयदेव उनाडकट