News Nation Logo

IPL10 MI Vs KXIP प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए पंजाब का मुंबई को हराना जरूरी

प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए आज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 11 May 2017, 01:12:33 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10 के 51 वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब का मुंबई इंडियंस से मुकाबला होगा। प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए आज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है।

अगर आज पंजाब की टीम मुंबई से हार जाती है तो पंजाब का आईपीएल से बाहर होना तय हो जाएगा। प्वाइंट टेबल में मुंबई की टीम जहां 12 में से 9 मैच जीतकर टॉप पर है वहीं 12 में से सिर्फ 6 मैचों में जीत दर्ज कर पंजाब की टीम 5 वें नंबर पर है। आईपीएल 10 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुंबई की टीम पहले ही प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है।

मुंबई का पलड़ा रहा है भारी

बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की करें तो मुंबई और पंजाब के बीच आईपीएल में अबतक 19 मैच खेले गए हैं जिसमें 10 मैचों में मुंबई को जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 10 मैचों में से 7 में मुंबई को जीत मिली है। अगर इसके अलावा भी आंकड़ों पर नजर डाले तो मुंबई का पलड़ा पंजाब से भारी ही है। मुंबई की शानदार बल्लेबाजी क्रम के साथ ही अच्छी गेंदबाजी भी है जबकि पंजाब की बल्लेबाजी तो अच्छी है लेकिन गेंदबाजी बिल्कुल कमजोर है। इन दोनों टीमों के बीच इंदौर में खेले गए पिछले मैच में मुंबई ने पंजाब को बुरी तरह हरा दिया था। इसलिए आज पंजाब के पास मुंबई के घर मे ही उसे हराकर बदला लेने का अच्छा मौका है।

पंजाब को झटका

हाशिम अमला और डेविड मिलर जैसे बल्लेबाजों के अपने देश लौट जाने की वजह से पंजाब की बल्लेबाजी को करारा झटका लगा है। इस आईपीएल में तो हाशिम अमला शानदार फॉर्म में चल रहे थे और दो शतक भी लगा चुके थे।

प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए पंजाब को जीतना जरूरी

मुंबई 12 मैच में 18 प्वाइंट के साथ पहले ही प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है। अगर मुंबई अपने बाकी बचे दोनों में से एक मैच भी जीत जाती है तो वो टॉप पर बनी रहेगी। वहीं बात अगर पंजाब की करें तो उसके लिए प्ले ऑफ में पहुंचने का सारा दारोमदार आज के मैच पर टिका हुआ है। पंजाब अगर आज जीत जाती है तो प्ले ऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें बरकरार रहेगी।

प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को अपना अगला मैच भी जीतना होगा। पंजाब को ये मैच जीतने के लिए ठीक वैसी ही गेंदबाजी करने पड़ेगी जैसे उन्होंने पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ की थी और मैच को अपने पाले में कर लिया था। मैच में जीत के बाद भी नेट रन रेट के आधार पर हैदराबाद और पुणे की टीम से भी मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें: महात्मा गांधी के पोते गोपाल गांधी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सकता है विपक्ष

मुंबई की संभावित टीम
सिमोंस, पार्थिव पटेल, नीतीश राणा, रोहित शर्मा (कप्तान), किरेन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, माइकल मिशेल, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

पंजाब की संभावित टीम
मार्टिन गप्टिल, मनन वोहरा, शौन मार्स, ग्लेन मैक्सवेल(कप्तान), रिद्दिमान शाहा, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, स्वपनिल सिंह, मेथ हेनरी, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा

ये भी पढ़ें: मातम में बदला खुशी का माहौल, मैरिज हॉल की दीवार गिरने से 4 बच्चों समेत 25 की मौत

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2017, 08:15:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.