logo-image

IPL 2016 की खिताबी जीत सबसे यादगार, डेविड वार्नर ने कही बड़ी बात

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा, आईपीएल में मेरा सबसे यादगार क्षण 2016 का है, जब हमने खिताब जीता था. हमारे लिए यह एक अच्छा टूर्नामेंट था और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने कई करीबी मुकाबले जीते थे.

Updated on: 18 Apr 2020, 02:25 PM

New Delhi:

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का मानना है कि 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खिताबी जीत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनका सबसे यादगार क्षण है. डेविड वार्नर की कप्तानी में हैदराबाद ने 2016 के फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराकर पहली बार आईपीएल का खिताब जीता था. हैदराबाद ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वार्नर ने कहा, आईपीएल में मेरा सबसे यादगार क्षण 2016 का है, जब हमने खिताब जीता था. हमारे लिए यह एक अच्छा टूर्नामेंट था और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने कई करीबी मुकाबले जीते थे. इसने टीम के अंदर एक आत्मविश्वास की भावना जगाने में मदद की. इसका सारा श्रेय हमारे कोच और टीम मेंटर को जाता है.

यह भी पढ़ें ः भारत के बाहर IPL हो, तो भी कोई परेशानी नहीं, जानिए किस कोच ने कही ये बात

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में हैदराबाद ने सात विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर बनाया था. इसमें कप्तान डेविड वार्नर का 69 और बेन कटिंग का 15 गेंदों पर खेली गई 39 रनों की पारी शामिल थी. बेंगलोर की टीम इसके जवाब में लक्ष्य से आठ रन दूर रह गई. उस मैच में विराट कोहली ने 54 और क्रिस गेल ने 76 रनों की पारी खेली थी. डेविड वार्नर ने कहा, फाइनल में हमें पता था कि विराट कोहली का सीजन कैसा रहा है और उन्होंने 900 रन बनाए हैं. हमने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और जो स्कोर बनाया, उससे लगा कि हम इसका बचाव कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः KL Rahul Birthday Special : बॉलीवुड के नए दामाद बनने जा रहे हैं राहुल! जनिए उनके बारे में सब कुछ

डेविड वार्नर ने कहा, हमने अंतिम ओवर में 28 रन बटोरे और इसमें कटिंग का भी योगदान रहा. जब विराट कोहली और क्रिस गेल ने बल्लेबाजी करनी शुरू की तो मेरा दिल घबरा गया. लेकिन हमने जल्दी जल्दी विकेट निकाले और फाइनल जीतने में सफल रहे. यह एक ऐसी चीज है, जिसे मैं जीवन में हमेशा याद रखूंगा. आपको बता दें कि यह पहली और आखिरी बार है, जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था, इसक बाद से अब तक और इससे पहले भी कभी भी हैदराबाद की टीम फाइनल नहीं जीत पाई है. हालांकि इस टीम ने साल 2018 के फाइनल में जगह तो बना ली थी, लेकिन चेन्‍नई ने उसे फाइनल में करारी मात दी थी और आईपीएल की ट्राफी सीएसके ने जीत ली थी.

(इनपुट आईएएनएस)