logo-image

IPL 2021 : पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रम्प कार्ड होंगे मॉरिस

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने रविवार दोपहर मीडिया को बताया, संजू (सैमसन) और मैं दोनों सहमत होंगे कि जोफ्रा आर्चर का नहीं होना हमारे लिए एक बड़ा झटका है.

Updated on: 11 Apr 2021, 08:30 PM

highlights

  • पंजाब किंग्स के बल्लेबाज केएल राहुल, जो पिछले साल ऑरेंज कैप विजेता थे
  • मयंक अग्रवाल फिर से पंजाब फ्रेंचाइजी की बल्लेबाजी की रीढ़ बन सकते हैं
  • मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा

मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस उस समय एक बड़ी चुनौती का सामना करेंगे जब राजस्थान रॉयल्स (आरआर) सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में लीग के 14वें सीजन के अपने पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना करेगी. चोट के कारण आईपीएल के सीजन के पहले भाग से जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद, मॉरिस को अपनी टीम के फ्रंटलाइन गेंदबाज की जिम्मेदारी निभानी होगी क्योंकि आरआर पर पंजाब किंग्स की पावर-पैक बल्लेबाजी को रोकने की चुनौती होगी. आरआर की सबसे बड़ी समस्या विदेशी तेज गेंदबाजों की की कमी है. पिछले साल, आर्चर दूसरों से कोई समर्थन पाने में विफल रहे क्योंकि केवल स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इस बार हालांकि मॉरिस को तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का समर्थन हासिल होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : दिल्ली से हारने के बाद धोनी ने क्यों कहा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को 200 का स्कोर करना होगा

हालांकि, क्या रहमान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं, यह भी देखने वाली बात होगी. बल्लेबाज जोस बटलर, ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स और मॉरिस के साथ निश्चित रूप से, आरआर को रहमान को अंतिम एकादश में शामिल करने के बारे में काफी सोचना होगा क्योंकि उसके पास लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर जैसे अन्य हार्ड हिटिंग बल्लेबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें : KKRvsSRH: ये है हैदराबाद और कोलकाता की प्लेइंग XI, जानें किसे मिला मौका

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने रविवार दोपहर मीडिया को बताया, संजू (सैमसन) और मैं दोनों सहमत होंगे कि जोफ्रा आर्चर का नहीं होना हमारे लिए एक बड़ा झटका है. जोफ्रा हमारे संयोजन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और उसके पास में नहीं होना दुर्भाग्य से एक वास्तविकता है. हमें इसके चारों ओर काम करना होगा और उसी अनुसार योजना बनानी होगी.

यह भी पढ़ें : दिनेश कार्तिक की इयान मोर्गन ने की तारीफ, टीम में रोल को लेकर दिया ये बयान

ऐसे में जबकि मुंबई की विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल है, यह संभावना है कि आरआर रहमान के साथ जाएंगे जो अपने कटर के साथ विविधता लाने के लिए जाने जाते हैं और पिच से कुछ निकाल सकते हैं.

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज केएल राहुल, जो पिछले साल ऑरेंज कैप विजेता थे, ने हाल के दिनों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खराब दौर से गुजरे हैं लेकिन बावजूद इसके वह और मयंक अग्रवाल फिर से पंजाब फ्रेंचाइजी की बल्लेबाजी की रीढ़ बन सकते हैं.

यह देखना भी दिलचस्प होगा कि पंजाब अपने चार खिलाड़ियों का विदेशी कोटा कैसे संतुलित करता है. वे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को मौका देंगे या फिर वे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मालन क मौका देंगे, यह देखना बाकी है.

टीमें : राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, रोबिन उथप्पा , शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, लियाम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह.

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपेंद्र हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाए रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार.