logo-image

IPL-14 Delhi vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 7 विकेट से दी शिकस्त

दिल्ली के लिए उसकी जीत के हीरो बने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ. इन दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपरकिंग्स के दिए गए 189 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली के सधी और तेज शुरुआत की, दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 138 रन जोड़

Updated on: 10 Apr 2021, 11:32 PM

highlights

  • IPL-14 दूसरे मुकाबले में DC ने CSK को दी शिकस्त
  • शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकीय प्रहार
  • दिल्ली कैपिटल ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आज दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया.  इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को  दिल्ली कैपिटल्स विकेट से करारी शिकस्त दी. दिल्ली के लिए उसकी जीत के हीरो बने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ. इन दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपरकिंग्स के दिए गए 189 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली के सधी और तेज शुरुआत की, दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 138 रन जोड़े. शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा 2 छक्के लगाए. धवन को शार्दुल ठाकुर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. वहीं पृथ्वी शॉ 14वें ओवर में ड्वेन ब्रावो का शिकार बने उन्हें मोईन अली ने लपका. शॉ ने 72 रनों की शानदार पारी खेली.

इसके पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे. चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सबसे ज्यादा रन सुरेश रैना ने बनाए. रैना ने 36 गेंदों पर 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके लगाए. वहीं मोईन अली ने 24 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली. आज चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बेहद खराब हुई. महज 7 रन के स्कोर पर उसे फॉफ डु-प्लेसिस के रूप में पहला झटका लगा. डु-प्लेसिस 8 गेंदों पर महज 5 रन ही बना सके उन्हें क्रिस वोग्स ने धवन के हाथों कैच करवाया. सैम कर्रन ने आखिरी ओवर्स में तेजी से 15 गेंदों पर धुआंधार 34 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. जबकि अंबाती रायडू ने 23 और रविंद्र जडेजा ने 26 रनों का योगदान दिया. 

दिल्ली कैपिटल की ओर से गेंदबाजों ने बहुत ही संतुलित गेंदबाजी की, खासकर दोनों ही शुरुआती गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और आवेश खान ने दूसरे ओवर में ही फॉफ डु-प्लेसिस को खाता खोले बिना ही पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कुछ खास नहीं कर सके और महज 5 रन बनाकर क्रिस वोग्स का शिकार बने. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आवेश खान और क्रिस वोग्स को 2-2 विकेट मिले, जबकि अश्विन, टॉम कर्रन को भी एक-एक सफलता हाथ लगी.

साल 2016 के बाद पहली बार शतकीय साझेदारी
दिल्ली की टीम के लिए उसके सलामी बल्लेबाजों ने 2016 के बाद पहली बार शतकीय साझेदारी की. इससे पहले राजकोट में गुजरात लायंस के खित्तफ क्विंटन डी कॉक और पंत ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े थे.यही नहीं, यह साल 2015 के बाद पहला मौका है जब दिल्ली के दोनों ओपनरों ने एक ही पारी में पचासा लगाया है. इससे पहले मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ यह कारनामा किया था.यहां बताना जरूरी है कि धवन जब 77 रन पर पहुंचे तब वह सुपर किंग्स के खिलाफ सबेस अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. धवन ने अब तक 910 रन बनाए हैं. वह आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (901) से आगे निकल गए हैं.

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकीय प्रहार
दिल्ली की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. धवन ने महज 54 गेंदों का सामना करते हुए 85 रनों की शानदार पारी खेली इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के भी लगाए. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी अर्धशतकीय पारी खेली शॉ ने महज 38 गेंदों पर 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए. धवन का विकेट 167 के कुल योग पर गिरा जबकि शॉ 138 के कुल योग पर पवेलियन लौटे थे. तीसरे विकेट के तौर पर मार्कस स्टोइनिस (14) 186 के कुल योग पर आउट हुए. कप्तान पंत 8 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिलाकर 15 रनों पर नाबाद लौटे. पंत ने 12 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए.