News Nation Logo

IPL 14, CSK vs DC: धोनी के धुरंधरों से रिषभ पंत की भिड़ंत आज, देखें किसका पलड़ा भारी

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Apr 2021, 10:02:44 AM
धोनी के धुरंधरों से रिषभ पंत की भिड़ंत आज

धोनी के धुरंधरों से रिषभ पंत की भिड़ंत आज (Photo Credit: espncricinfo)

highlights

  • आईपीएल 14 के दूसरे मैच में आज चेन्नई और दिल्ली आमने-सामने
  • पिछले सीजन की उपविजेता है दिल्ली जबकि लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी चेन्नई

मुंबई:  

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 का दूसरा मैच आज महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स और रिषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. पंत ने अतीत में कहा है कि वह धोनी का अनुकरण करना चाहते हैं लेकिन लगता है कि वह अपनी अलग जगह बना रहे हैं. हालांकि, पंत की पावर-हिटिंग से सभी लोग बहुत अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले सीजन के बाद से उनकी बैटिंग उच्च स्तर पर पहुंच गई क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने और घर में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

उनका विकेटकीपिंग कौशल दोनों सीरीज के दौरान सुखद आश्चर्य के रूप में सामने आया और अब यह उनकी कप्तानी का कौशल होगा जिसकी परीक्षा होगी. पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ली, जो कंधे की चोट से जूझ रहे थे. पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीव स्मिथ को भी अपनी टीम में शामिल किया है. उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें कगीसो रबाडा, एनरिक नॉर्जे, उमेश यादव और ईशांत शर्मा के साथ-साथ ऑलराउंडर क्रिस वोक्स, टॉम कर्रन और मार्कस स्टोइनिस शामिल हैं. दिल्ली का पेस बॉलिंग अटैक फिलहाल इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा ताकतवर लग रहा है.

ऑफ स्पिनर आर. अश्विन और लेग स्पिनर अमित मिश्रा जैसे अनुभवी और प्रशंसित स्पिनर बहुत मजबूत गेंदबाजी लाइन अप का हिस्सा हैं जो सीएसके की बल्लेबाजी लाइन-अप का की परीक्षा लेंगे. सीएसके ने पिछले संस्करण में बहुत खराब प्रदर्शन किया था और आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी.

सीएसके की बल्लेबाजी फाफ डु प्लेसिस पर बहुत ज्यादा निर्भर करेगी लेकिन सुरेश रैना की वापसी, जो पिछले सीजन में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल सके थे, तीन बार के चैंपियन के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली बात होगी. भारत की टेस्ट बल्लेबाजी के सूत्रधार चेतेश्वर पुजारा को भी सात साल में अपने पहले आईपीएल के लिए सीएसके लाइन-अप में शामिल किया गया है. भारत के नंबर-3 बल्लेबाज को नेट सत्र के दौरान एक उच्च बैक-लिफ्ट और छक्के लगाते हुए देखा गया था.

सीएसके ने पिछले साल अच्छी तरह से पिचों को नहीं पढ़ा और अपने स्पिनरों का शुरुआत में सही से उपयोग नहीं कर सकी लेकिन उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने मिचेल सैंटनर और इमरान ताहिर को मौका देना शुरू किया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

एक व्यक्ति जो अंतर पैदा कर सकता था, वह शार्दुल ठाकुर हैं, जिन्होंने पिछले आईपीएल के बाद से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. वह अपनी तेज गेंदबाजी के साथ दीपक चाहर या ऑस्ट्रेलियाई जेसन बेहरेनडॉर्फ का नेतृत्व करेंगे, जो जोश हेजलवुड के स्थान पर टीम में आए हैं. लेकिन अनिवार्य रूप से, शनिवार को सीएसके की किस्मत इस बात पर निर्भर करेगी कि उनकी बल्लेबाजी दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी के आगे किस हद तक टिक पाती है.

टीमें:

दिल्ली कैपिटप्स : ऋषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, शिमरॉन हेटमायर, ईशांत शर्मा, कगीसो रबाडा, एनरिच नॉर्जे, उमेश यादव, टॉम कर्रन, आवेश खान, ललित यादव, प्रवीण दुबे, रिपाल पटेल, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम. सिद्धार्थ, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, क्रिस वोक्स, विष्णु विनोद (विकेटकीपर) और आदित्य तारे (विकेटकीपर).

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिचेल सैंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी नगीदी, रविन्द्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के.भगत वर्मा, सी. हरि जयशांत और आर. साई किशोर.

First Published : 10 Apr 2021, 10:02:44 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.