logo-image

IPL 13 : मैदान पर उतरे शेन वाटसन, बोले- लय हासिल करने में....

आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन 19 सितंबर को शुरू हो रहे आईपीएल के लिए इस वक्‍त यूएई में ही हैं और अब वे अपनी टीम के साथ प्रैक्‍टिस के लिए भी उतर चुके हैं.

Updated on: 06 Sep 2020, 10:29 AM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर शेन वाटसन (shane watson) 19 सितंबर को शुरू हो रहे आईपीएल (IPL 2020) के लिए इस वक्‍त यूएई में ही हैं और अब वे अपनी टीम के साथ प्रैक्‍टिस के लिए भी उतर चुके हैं. शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) के साथ नेट पर पहले अभ्यास सत्र में शेन वाटसन ने हिस्‍सा लिया. इस दौरान शेन वाटसन ने कहा कि उन्हें खोयी लय हासिल करने में समय नहीं लगेगा. कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई टीम तीसरे दौर की जांच के बाद शुक्रवार को अभ्यास शुरू कर सकी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल से पहले ये पांच बड़े खिलाड़ी हुए टूर्नामेंट से बाहर, जानिए क्‍यों

शेन वाटसन ने ट्वीट करके कहा कि पहले अभ्यास सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ लौटना काफी रोमांचक रहा. बहुत मजा आया. लय हासिल करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. शेन वाटसन को 2018 आईपीएल से पहले चेन्नई ने खरीदा था. उन्होंने पिछले दो साल में 953 रन के अलावा छह विकेट भी लिए हैं. सुरेश रैना और हरभजन सिंह के बाहर होने के बाद वाटसन पर चेन्नई की उम्मीदों का काफी दारोमदार होगा. दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा चेन्नई दल के 11 सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद खेमे में हड़कम्प मच गया था.

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी जाएगी बड़ी टीम इंडिया, जानिए कितने खिलाड़ी जाएंगे

खास बात यह भी है कि शेन वाटसन आईपीएल में सबसे पहले खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे. इसके बाद वह 2018 में खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं. यानी दो अलग अलग टीमों में रहकर आईपीएल जीतने वाले खिलाड़ियों की सूची में शेन वॉटसन का नाम शामिल है. ऐसे ही एक खिलाड़ी भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं. वे जब डेक्कन चार्जर के साथ थे, तब डेक्कन चार्जर ने आईपीएल का खिताब जीता था, हालांकि रोहित शर्मा कप्तान नहीं थे. वहीं जब से वे मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हैं, वे अपनी टीम को सबसे ज्यादा चार बार खिताब दिला चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : जियो और एयरटेल के ग्राहक मोबाइल पर देखे सकेंगे मैच, करना होगा ये काम

आपको बता दें कि शेन वाटसन ने 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में 57 गेंदों पर ही 117 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इसमें उन्होंने 11 चौके और आठ छक्के लगाए थे और चेन्नई को चैंपियन बनाया था. उन्होंने पिछले सीजन के फाइनल में भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ 59 गेंदों पर 80 रनों की शानदार पारी खेली थी. इससे समझा जा सकता है कि शेन वाटसन कितने मैच विनर खिलाड़ी हैं, उन पर टीम और धोनी ने भरोसा किया तो उन्होंने भी अपना शानदार खेल दिखाया.

(इनपुट भाषा)