logo-image

IPL 13 में दुबई में खेले जाएंगे सबसे ज्यादा 24 मैच

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है. लीग का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. यूएई के तीन शहर- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे.

Updated on: 06 Sep 2020, 06:14 PM

नई दिल्ली:

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है. लीग का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. यूएई के तीन शहर- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इन तीन शहरों में दुबई सबसे ज्यादा 24 मैचों की मेजबानी करेगा वहीं अबू धाबी में 20 मैच खेले जाएंगे. शरजाह में सबसे कम 12 मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने हालांकि प्लेऑफ और फाइनल वेन्यू की घोषणा नहीं की है. उसने कहा है कि वह जल्द ही इन मैचों की तारीखों और मैदानों के नामों का ऐलान करेगा.

अबू धाबी में सबसे पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. इसी मैच से लीग के 13वें सीजन की शुरुआत होगी. अभी तक जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक अबू धाबी में आखिरी लीग मैच दो नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा. वहीं, दुबई में पहला मैच 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा. दुबई में लीग चरण का आखिरी मैच एक नवंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा .शारजाह में पहला मैच पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा और यहां लीग चरण का आखिरी मैच तीन नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होगा

आईपीएल के 13वें सीजन का कार्यक्रम रविवार को जारी हो चुका है. इस सीजन में कुल 10 डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे और यह सभी डबल हेडर शनिवार और रविवार को खेले जाएंगे. बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के मुताबिक, डबल हेडर वाले दिन पहला मैच भारतीय समयनुसार 3:30 बजे होगा जबकि शाम के सभी 7:30 बजे होगा। इस बार वैसे आईपीएल के सभी मैच शाम 7:30 बजे खेले जाएंगे. इस सीजन का पहला डबल हेडर डे तीन अक्टूबर को होगा. इस दिन पहला मैच धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दिन का दूसरा मैच शरजाह में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा.

चार तारीख को भी दो मैच खेले जाएंगे. पहला मैच शरजाह में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगा. दूसरा मैच दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इसके बाद 10 अक्टूबर, 11 अक्टूबर, 17 अक्टूबर, 18 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, 25 अक्टूबर, 31 अक्टूबर और एक नवंबर को खेले जाएंगे.