News Nation Logo

इंडियन प्रीमियर लीग: IPL का सिक्सर किंग कौन?

आईपीएल के सभी मुकाबले 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के शारजाह, अबू धाबी और दुबई के मैदानों पर होने वाले हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक 20 अगस्त के बाद सभी टीमें यूएई के लिए रवाना होने वाली है. इस बार आईपीएल इंटरनेशनल होने वाला है ऐसे में रनों का अंबार लगन

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Aug 2020, 02:29:58 PM
Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 13) एक ऐसा खेल हैं जिसमें रनों का अंबार लगता है. फैंस भी बल्लेबाजों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का आनंद उठाते हैं. हर टीम के पास विस्फोटक बल्लेबाज है जो किसी भी पल गेंद को ब्राउंड्री के पार पहुंचाने के माद्दा रखता है. हर साल कोई ना कोई बल्लेबाज  सबसे ज्यादा छक्के या फिर सबसे लंबा छक्का मारकर रिकॉर्ड बनाता है. आईपीएल के 13 वे सीजन में भी इस कहानी को दोहराया जाएगा. आईपीएल के सभी मुकाबले 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के शारजाह, अबू धाबी और दुबई के मैदानों पर होने वाले हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक 20 अगस्त के बाद सभी टीमें यूएई के लिए रवाना होने वाली है. इस बार आईपीएल इंटरनेशनल होने वाला है ऐसे में रनों का अंबार लगना लाज़मी है, चलिए बात करते हैं उन पांच खिलाड़ियों की जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के मारे हैं और भारतीय खिलाड़ी किस स्थान पर है.

LIVE TV NN

NS

NS

क्रिस गेल
क्रिस गेल

बात आईपीएल के सिक्सर किंग की करे तो ये खिताब वेस्ट इंडीज के तूफानी बल्लेबाजी क्रिस गेल के पास है. क्रिस गेल ने साल 2009 से आईपीएल का हाथ थामा है. क्रिस गेल ने 125 आईपीएल मुकाबलों में 326 छक्के जड़े हैं, क्रिस गेल इस वक्त किंग्स इवेलन पंजाब का हिस्सा हैं. इसके अलावा गेल कोलकाता नाईट राइडर्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लौर से खेल चुके हैं. बात एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने की है तो ये रिकॉर्ड भी क्रिक गेल के नाम हैं. साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 175 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 17 छक्के लगाए थे.

एबी डिविलियर्स
एबी डिविलियर्स

दूसरे स्थान पर आईपीएल के सबसे आक्रामक क्रिकेटर एबी डिविलियर्स का नाम आता हैं. एबी ने आईपीएल करियर के 154 मैच में 212 छक्के मारे हैं. टॉप 5 की लिस्ट में इसके बाद तीनों स्थान पर भारतीय बल्लेबाज ने कब्जा किया है.

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का नाम हैं, धोनी ने 190 आईपीएल मैच में 209 छक्के लगाए हैं. धोनी आईपीएल में नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और धोनी को आईपीएल का सबसे बड़ा फिनिशर माना जाता है.

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियन के कप्तान और हिट मैन रोहित शर्मा ने 188 मुकाबलों में 194 छक्के लगाए हैं. रोहित अपने छक्कों के दोहरे शतक से सिर्फ 6 कदम दूर हैं। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियस ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

सुरेश रैना
सुरेश रैना

पांचवें स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग की विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम हैं, जिन्होंने 194 छक्के मारे हैं। हर साल की तरह इस साल भी सुरेश रैना पर चेन्नई फैंस की निगाहें होंगी।

First Published : 05 Aug 2020, 01:49:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.