logo-image

IPL 12, SRH vs RR: संजू सैमसन का शतक बेकार, वार्नर ने हैदराबाद को दिलाई पहली जीत

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 30 Mar 2019, 12:17 AM

नई दिल्ली:

डेविड वार्नर (69), जॉनी बेयरस्टो (45) और विजय शंकर (35) की उपयोगी पारियों के सहारे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) (नाबाद 102) के शतक पर पानी फेरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के आठवें मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पांच विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) (नाबाद 102) के शानदार शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे (70) के अर्धशतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ दो विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. हालांकि टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 3.2 ओवर में 15 के स्कोर पर जोस बटलर (5) का विकेट खो दिया.

और पढ़ें: IPL 12, DC vs KKR: आंद्रे रसेल को लेकर क्रिस मोरिस ने कही बड़ी बात

इसके बाद संजू सैमसन (Sanju Samson) और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी कर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 55 गेंदों की पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए. संजू सैमसन (Sanju Samson) का आईपीएल में यह दूसरा शतक है.

रहाणे ने 49 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. रहाणे 15.5 ओवर में टीम के 134 के स्कोर पर आउट हुए.

संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बेन स्टोक्स (नाबाद 16) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 64 रन की अविजित साझेदारी की. स्टोक्स ने तीन चौके लगाए. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अंतिम पांच ओवर में 76 रन जोड़े जिसकी बदौलत वह निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 198 रन तक पहुंच गई.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से राशिद खान और शहबाज नदीम को एक-एक विकेट मिला. अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 55 रन खर्च कर डाले.

और पढ़ें: मिशन शक्ति पर शिखर धवन ने दी पीएम समेत ISRO को बधाई, मिला बेहतरीन जवाब 

वहीं दूसरी पारी में रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैदान पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तीन मैचों में यह तीसरी जीत है. 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को वार्नर और बेयरस्टो ने 9.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 110 रन की शतकीय साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी. खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को बेन स्टोक्स ने वार्नर को आउट करके तोड़ा. वार्नर ने 37 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए. वार्नर के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में बेयरस्टो भी टीम के 117 के स्कोर पर आउट हो गए. बेयरस्टो ने 28 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. 

मेजबान टीम को तीसरा झटका 164 के स्कोर पर कप्तान केन विलियम्सन (14) के रूप में और चौथा झटका 167 के स्कोर पर विजय शंकर (35) के रूप लगा. विलियम्सन ने 10 गेंदों पर दो चौके लगाए. 

विलियम्सन और शंकर के बीच तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई. शंकर ने 15 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. 167 के ही स्कोर पर मनीष पांडे (1) भी आउट हो गए.

और पढ़ें: IPL 12, RCB vs MI: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने 

पूर्व चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को जीत के लिए अंतिम 24 गेंदों पर 30 रन बनाने थे और उसने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

यूसुफ पठान ने 12 गेदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 16 और राशिद खान ने आठ गेंदों पर नाबाद 15 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया. दोनों ने छठे विकेट के 34 रन की अविजित साझेदारी की. 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से श्रेयस गोपाल ने तीन और बेन स्टोक्स तथा जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया.