logo-image

IPL 12, CSK vs KXIP: जीत की राह पर लौटना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स

दोनों टीमों तीन मैच जीत चुकी हैं और इरादे एक दूसरे पर दबदबा बनाने के होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी.

Updated on: 05 Apr 2019, 10:55 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) के बीच शनिवार को आईपीएल (IPL) के मैच में मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी की शैलियों का होगा. विपरीत परिस्थितियों में भी ‘कैप्टन कूल ’ महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) शांत रहते हैं जबकि अश्विन काफी आक्रामक हैं और परंपरा से परे फैसले लेने में नहीं हिचकिचाते. दोनों टीमों तीन मैच जीत चुकी हैं और इरादे एक दूसरे पर दबदबा बनाने के होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी. अब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के धुरंधर अपनी ‘मांद’ मे जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होंगे.

एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 70 रन पर आउट हो गई थी जबकि राजस्थान रायल्स को आठ रन से हराने में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पापड़ बेलने पड़े. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पास अनुभवी स्पिनर है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब (KingsXI Punjab) में स्पिन आक्रमण की अगुवाई खुद अश्विन कर रहे हैं. उसके स्पिन गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान, लेग स्पिनर एम अश्विन और सी वी वरूण हैं.

और पढ़ें: IPL 12: मांकड़िंग विवाद पर अश्विन ने दिया जोस बटलर को जवाब, कही यह बड़ी बात 

मेजबान गेंदबाजों की चिंता का सबब क्रिस गेल की बल्लेबाजी होगी जो एक अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ नहीं खेले थे. गेल पिछले मैच में बाहर रहे लेकिन के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने उम्दा प्रदर्शन किया.

दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अभी तक टीम प्रदर्शन के दम पर जीत दर्ज की है. उसके लिये चिंता का एकमात्र सबब अंबाती रायुडू का खराब फार्म है जिससे मुरली विजय को टीम में जगह मिल सकती है.

कल के मैच में स्टार हरफनमौला ड्वेन ब्रावो नहीं खेल पाएंगे जोकि मुंबई के खिलाफ हैमस्ट्रिंग इंजरी होने की वजह से दो हफ्ते के लिए आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए हैं. उनकी गैर मौजूदगी में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कगेलेइन को जगह मिल सकती है.

और पढ़ें: तेज गेंदबाज श्रीसंत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीई को दिए आदेश, कहा सजा तय करने के लिए जल्द हो फैसला 

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम मोहित शर्मा या शार्दुल ठाकुर की जगह अतिरिक्त स्पिनर उतार सकती है. पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टीम का हिस्सा रहे अश्विन अपनी पूर्व टीम के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करना जरूर चाहेंगे.