logo-image

IPL 12, KXIP vs MI: पंजाब के 3 बल्लेबाज बन गए मुंबई इंडियंस का काल, पंजाब ने जीता दूसरा मैच

गेल को 40 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर पांड्या ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने 24 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े.

Updated on: 30 Mar 2019, 08:18 PM

मोहाली:

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के नाबाद 71 रनों की दमदार पारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को यहां आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से शिकस्त दी. इस सीजन पंजाब की यह दूसरी जीत है. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 176 रन बनाए. मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई की ओर से दोनों विकेट हरफनमौला खिलाड़ी क्रूणाल पांड्या ने चटकाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने क्रिस गेल के साथ मिलकर 53 रनों की साझेदारी की.

ये भी पढ़ें- IPL 12, DC vs KKR Live

गेल को 40 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर पांड्या ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने 24 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े. इसके बाद, मयंक अग्रवाल ने राहुल के साथ मिलकर पंजाब की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाज मेजबान टीम के स्कोर को 117 तक ले गए. यहां अग्रवाल (43) को आउट करके पांड्या ने मैच का अपना दूसरा विकेट चटकाया. अग्रवाल ने चार चौके और दो छक्के लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. राहुल ने अग्रवाल के जाने के बाद भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया. वह क्रीज पर टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने 57 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. डेविड मिलर 15 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डीकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े. हरडस विलोजेन ने कप्तान शर्मा को पवेलियन भेजकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके. उन्हें 11 के निजी स्कोर पर कप्तान मुरुगन अश्विन ने आउट किया. यहां से डिकॉक ने अनुभवी युवराज सिंह (18) के साथ मिलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच हुई 58 रनों की साझेदारी को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डिकॉक को आउट करके तोड़ा. डिकॉक ने 39 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज के जाने के बाद मुंबई के कुल योग में छह रन ही जुड़े थे कि युवराज भी आउट हो गए. उन्हें अश्विन ने अपना शिकार बनाया.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs MI: एक बार फिर फेल हुए युवराज सिंह, क्विंटन डिकॉक के भरोसे 176 रनों तक पहुंचा मुंबई

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को सात के निजी स्कोर पर एंड्रयू टाई ने आउट किया. इसके बाद, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या ने मेहमान टीम की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया और क्रूणाल अपना विकेट गंवा बैठे. विलोजेन ने क्रूणाल को 10 के निजी स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया. हार्दिक अपनी कोशिश में कामयाब रहे. उन्होंने 19 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रनों का योगदान दिया. मिशेल मैकक्लेनेघन और मयंक मारकंडे नाबाद पवेलियन लौटे. पंजाब की ओर से शमी, विलोजेन और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए जबकि टाई को एक विकेट मिला.