News Nation Logo
Banner

IPL12, KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बुरी खबर, ये दो खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर

केकेआर (KKR) के ही खिलाफ दिल्ली के मैदान पर अच्छी गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल दायें हाथ में फ्रेक्चर होने के कारण आईपीएल (IPL) के बचे हुए सत्र से बाहर हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 12 Apr 2019, 06:52:29 AM
दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बुरी खबर, यह दो खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बुरी खबर, यह दो खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 26वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) से भिड़ने को तैयार है. वहीं मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम के लिए बुरी खबर आई है. केकेआर (KKR) के ही खिलाफ दिल्ली के मैदान पर अच्छी गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल दायें हाथ में फ्रेक्चर होने के कारण आईपीएल (IPL) के बचे हुए सत्र से बाहर हो गए हैं. गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के टीम कोच रिकी पोंटिंग ने इस बात की जानकारी दी.

उन्होंने मैच से पूर्व आयोजित कांफ्रेंस में कहा, ‘एक अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ हुए मैच में उनके दायें हाथ में फ्रेक्चर हो गया था. हमें इस फ्रेक्चर को पता करने में कुछ दिन लग गये. उनके कुछ एक्स-रे हुए हैं. वह तीन-चार हफ्तों के लिये बाहर हो गये हैं, जिसका मतलब है कि वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गये हैं. हमें उनकी जगह किसी को ढूंढना होगा.’

और पढ़ें: IPL12, KKR vs DC: आंद्रे रसेल के तूफान को रोकने उतरेंगे दिल्ली के खिलाड़ी

पटेल इस सत्र में दिल्ली की टीम के छह में से दो मैचों में खेले थे, उन्होंने केकेआर (KKR) के खिलाफ टाई मैच में 40 रन देकर दो विकेट चटकाये थे जिसे दिल्ली ने सुपरओवर में जीता था. उन्होंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ 14 रन से मिली हार वाले मैच में 37 रन लुटाये थे और कोई विकेट नहीं झटका था.

रिकी पोंटिंग (Ricky Pointing) ने कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मनजोत कालरा के भी हाथ में हल्की चोट है और उन्हें फिटनेस परीक्षण से गुजरना होगा.

हर्षल पटेल और मनजोत कालरा जैसे खिलाड़ियों की चोटों के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम के प्रबंधन ने गुरुवार को फैसला किया कि वह ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ट्रायल का आयोजन करेगी.

ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेल सकते हैं.

और पढ़ें: IPL 12: देश के लिए कप्तान कोहली में जीत की भूख अलग होती है: कुलदीप यादव

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के अधिकारी ने कहा कि ट्रायल्स का आयोजन किया गया था क्योंकि मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरभ गांगुली देखना चाहते हैं कि वह अंतिम फैसला लेने से पहले खिलाड़ियों को देखें.

अधिकारी ने कहा, 'इसे ट्रायल कहना गलत होगा. खिलाड़ी नेट्स में कुछ गेंदें खेलें और बल्लेबाजी करें इसे ट्रायल्स नहीं कह सकते. हम एक हरफनमौला खिलाड़ी और बल्लेबाज की खोज में हैं. हमारे पास तकरीबन छह खिलाड़ी हैं.'

उन्होंने कहा, 'यह प्रबंधन को एक आइडिया देगा कि हमारे पास क्या उपलब्ध है. जो खिलाड़ी चुना जाएगा वह कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Night Riders) के खिलाफ खेले जाने वाले मैच का हिस्सा नहीं होगा.'

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) के टीम में आने की संभावनाओं पर अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने कुछ अच्छा समय बिताया. प्रबंधन उनसे खुश दिखा. मैं इस समय सिर्फ इतना ही कह सकता हूं.'

मनजोत कालरा की चोट पर पोंटिंग ने कहा, 'मनजोत को दाहिने हाथ में चोट लगी है. हमें उनका फिटनेस टेस्ट लेना होगा. इसलिए हमने इतने खिलाड़ी बुलाए हैं.'

और पढ़ें: IPL 12, KKR vs DC: कुलदीप यादव ने बताया आंद्रे रसेल को आउट करने का तरीका

मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) को जयपुर में हुई निलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. ऐसी स्थिति में वह लीग में कॉमेंट्री कर रहे थे.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का यह सीजन अभी तक मिलाजुला रहा है. उसने अभी तक छह मैच खेले हैं और तीन में उसे हार तो तीन में जीत मिली है. वह आठ टीमों की अंकतालिका में छह अंकों के साथ छठे स्थान पर है.

First Published : 11 Apr 2019, 11:09:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो