News Nation Logo

IPL 12: राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे से छीनी कप्तानी, इस शख्स को बनाया गया टीम का नया कप्तान

राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL का 12वां सीजन बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजर रहा है. अभी तक खेले गए 8 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 6 मैच गंवाए हैं. लिहाजा अभी तक राजस्थान के पास केवल 4 ही अंक हैं और ये अंक तालिका में 7वें स्थान पर हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Apr 2019, 06:35:14 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

जयपुर:

IPL 12 के 36वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से है. लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही राजस्थान के खेमे से एक चौंका देने वाली खबर आई. राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट ने टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे को पद से हटा दिया. मैनेजमेंट ने अजिंक्य रहाणे से कप्तानी छीनने के बाद स्टीव स्मिथ को टीम की कमान सौंप दी है. अब स्टीव स्मिथ आज के मैच से लेकर टूर्नामेंट में खेले जाने वाले सभी मैचों में कप्तानी करेंगे. शनिवार को मैच शुरू होने से पहले टीम ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि IPL 2019 में राजस्थान के लिए आने वाले सभी मैचों में टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के बजाए स्टीव स्मिथ करेंगे. टीम ने कहा कि अजिंक्य रहाणे टीम के साथ एक अहम खिलाड़ी के रूप में जुड़े रहेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RR vs MI Live

राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL का 12वां सीजन बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजर रहा है. अभी तक खेले गए 8 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 6 मैच गंवाए हैं. लिहाजा अभी तक राजस्थान के पास केवल 4 ही अंक हैं और ये अंक तालिका में 7वें स्थान पर हैं. गौरतलब है कि IPL के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ही प्लेऑफ में प्रवेश किया था. लेकिन इस सीजन में स्थिति बिल्कुल अलग है, आलम ये है कि राजस्थान रॉयल्स के सिर पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. राजस्थान रॉयल्स के एक बड़े अधिकारी जुबिन भरुचा ने कहा, "अजिंक्य टीम में हैं और वह हमेशा रॉयल्स के साथ रहेंगे. उन्होंने 2018 में चुनौतीपूर्ण माहौल में टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था. वह हमारी टीम और नेतृत्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने हुए हैं और स्टीव को जहां भी जरूरत होगी वह उनकी मदद करेंगे."

ये भी पढ़ें- Dream 11, DC vs KXIP: जानें आज किन खिलाड़ियों पर दांव लगा जीत सकते हैं इनाम

जुबिन ने कहा, "स्टीव सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. हमें विश्वास है कि वह रॉयल्स को सफलता की ओर ले जा सकते हैं." बता दें कि खराब कप्तानी के साथ ही अजिंक्य रहाणे ने इस सीजन में बल्लेबाजी में भी कुछ खास नहीं किया. उन्होंने इस सीजन के आठ मैचों में अबतक 201 रन बनाए हैं, जिसमें 70 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं, स्मिथ ने सात मैचों में अबतक 186 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 73 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 Apr 2019, 06:35:02 PM