News Nation Logo
Banner

IPL 12, KXIP vs CSK: आज सम्मान बचाने के लिए चेन्नई से भिड़ेगा पंजाब, भूखे शेरों की तरह मैदान में उतर सकती है अश्विन की टीम

चेन्नई के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह 11 मैचों में अब तक 358 रन बना चुके हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 May 2019, 12:14:28 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मोहाली:

IPL 2019 के 55वें मैच में आज किंग्स 11 पंजाब का मुकाबला इस सीजन की सबसे ताकतवर टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होगा. मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम नें खेले जाने वाले इस मैच से प्लेऑफ पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि प्लेऑफ में 3 टीमें पहले ही प्रवेश कर चुकी हैं. जिनमें चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे पहले, दिल्ली कैपिटल्स दूसरी और मुंबई इंडियंस तीसरी टीम है जो प्लेऑफ में पहले ही जगह बना चुकी है. उधर, दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स 11 पंजाब सीजन में आज अपना आखिरी मैच खेलेगी. लिहाजा अश्विन की टीम आज चेन्नई को हराने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देगी. वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स अपने आज पंजाब को हराकर लीग का अंत करने की पूरी कोशिश करेगी. अंक तालिका की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे ऊपर है. चेन्नई सुपरकिंग्स 18 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RCB vs SRH: हेटमायर और गुरकीरत की पारियों ने बिगाड़ा हैदराबाद का खेल, 4 विकेट से जीता बैंगलोर

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के भी 18 अंक हैं, लेकिन बेहतर करेंट रन रेट की वजह से चेन्नई टॉप पर है. किंग्स 11 पंजाब के पास अभी महज 11 अंक हैं और वह पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने 13 मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल की है, जबकि 4 मैचों में धोनी की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. जबकि किंग्स 11 पंजाब अपने 13 मुकाबलों में केवल 5 ही मैच जीत पाया है और इन्हें 8 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से हरा दिया था. जबकि पंजाब को अपने आखिरी मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 7 विकेट से करारी हार मिली थी.

ये भी पढ़ें- Mumbai T-20 League: सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को नॉर्थ मुंबई पैंथर्स ने खरीदा, नीलामी में मिली इतनी राशि

चेन्नई के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह 11 मैचों में अब तक 358 रन बना चुके हैं. गेंदबाजी में टीम के पास इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा की तिकड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रही है. टीम इस सीजन में ज्यादातर अपने ओपनर लोकेश राहुल और क्रिस गेल पर निर्भर रही है. लेकिन ये दोनों बल्लेबाज कोलकाता के खिलाफ रन बनाने में विफल रहे, जिसके कारण टीम 200 रन तक के स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. राहुल 13 मैचों में अब तक 522 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. पंजाब की टीम के इस समय 13 मैचों में 10 अंक है और वह सातवें नंबर पर है.

टीमें:
चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरी, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिचेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कर्रन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विल्जोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन.

First Published : 05 May 2019, 12:14:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.