News Nation Logo
Banner

IPL 12, MI vs SRH: प्लेऑफ में पहुंचने के इरादे से मुंबई से भिड़ेगा हैदराबाद, वॉर्नर की खलेगी कमी

अपने पिछले मैच में हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रनों से मात दी थी. इस मैच में वार्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. हैदराबाद की अधिकतर जीतों में वार्नर का अहम योगदान रहा है.

IANS | Updated on: 01 May 2019, 06:31:10 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मुंबई:

सनराइजर्स हैदराबाद गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में जब मुंबई इंडियंस से उसके घर वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी तो उसकी कोशिश पूरे दो अंक लेकर अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी. हैदराबाद इस समय अंकतालिका में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि मुंबई 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है. इस मैच में हैदराबाद की परेशानी यह है कि वह अपने सबसे सफल बल्लेबाज डेविड वार्नर के बिना मैदान पर उतरेगी. वार्नर विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं. जाते-जाते भी उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

ये भी पढ़ें- Dream 11, CSK vs DC: आज के मैच में शिखर धवन पर लगा रहा है जबरदस्त दांव, टीम बनाने से पहले यहां डाल लें एक नजर

अपने पिछले मैच में हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रनों से मात दी थी. इस मैच में वार्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. हैदराबाद की अधिकतर जीतों में वार्नर का अहम योगदान रहा है. अब देखना होगा कि अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बिना हैदराबाद मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का सामना कैसे करती है. टीम की बल्लेबाजी अब कप्तान केन विलियम्सन पर काफी निर्भर करेगी. अभी तक बाहर बैठे मार्टिन गप्टिल को वार्नर के जाने के बाद मौका मिल सकता है. गुप्टिल में वो काबिलियत है कि वह वार्नर की कमी को पूरा कर सकते हैं. वहीं अगर मुंबई की बात की जाए तो मुंबई को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- IPL 12: इस शख्स की हरकतों की वजह से किंग्स 11 पंजाब को किया जा सकता है हमेशा के लिए निलंबित, जानें क्या है मामला

इस मैच को जीत वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली यह टीम मैदान पर कुछ भी करने का दम रखती है. टीम के पास हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड जैसे दिग्गज हिटर हैं जो बड़ा स्कोर टांगने और उसे हासिल करने को बेहद आसान बना देते हैं. पांड्या ने कोलकाता के खिलाफ 34 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी. उपरी क्रम में रोहित, क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव लगातार अच्छा कर रहे हैं. मुंबई की गेंदबाजी उसकी ताकत है. जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा टी-20 के दिग्गज हैं. वहीं हार्दिक पांड्या और पोलार्ड लगातार अच्छा योगदान दे रहे हैं. स्पिन में जरूर क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर को थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है.

टीमें :
मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.

हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान) भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर और बिली स्टानलेक.

First Published : 01 May 2019, 06:30:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो