News Nation Logo
Banner

IPL 12, RR vs DC: आज सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होंगे दिल्ली और राजस्थान, अपने चरम पर होगा रोमांच

राजस्थान का कोई भी खिलाड़ी नियमित प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है, लिहाजा टीम को बार-बार हार का मुंह देखना पड़ रहा है. हालांकि अपने पिछले मैच में राजस्थान के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया था.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Apr 2019, 04:21:02 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

जयपुर:

IPL 2019 के 40वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला पॉइन्ट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आसीन दिल्ली कैपिटल्स के साथ होगा. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में श्रेयस अय्यर की टीम स्टीव स्मिथ की टीम से लोहा लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. दिल्ली कैपिटल्स अभी पॉइन्ट्स टेबल में 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स केवल 6 अंकों के साथ टेबल में 7वें स्थान पर है. दिल्ली ने अभी तक खेले गए 10 मैचों में से 6 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि राजस्थान रॉयल्स को 9 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के प्रदर्शन पर बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स से काफी भारी नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- नहीं हुआ AAP से गठबंधन, दिल्ली की 6 सीटों पर कांग्रेस ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, शीला दीक्षित लड़ेंगी चुनाव

राजस्थान का कोई भी खिलाड़ी नियमित प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है, लिहाजा टीम को बार-बार हार का मुंह देखना पड़ रहा है. हालांकि अपने पिछले मैच में राजस्थान के खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया था. जबकि दिल्ली कैपिटल्स के खेल में अचानक जबरदस्त निखार आया है. दिल्ली की सलामी जोड़ी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग में काफी सुधार देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Sri Lanka Bomb Blast : श्रीलंका में मिड नाइट से लगेगी इमरजेंसी, राष्ट्रपति मैथिपाला सिरिसेना ने की घोषणा

अपने-अपने आखिरी मुकाबलों में जहां दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स 11 पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया था, तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स ने भी मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था. नया कप्तान मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. टीम की बल्लेबाजी में नया जोश देखने को मिल रहा है. जिसका सीधा मतलब ये है कि आज होने वाले मैच में दर्शकों को हाई-वोल्टेज रोमांच देखने को मिलेगा.

टीमें (संभावित) :

दिल्ली- श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मॉरिस, कगीसो रबाडा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बोल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कॉलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा.

राजस्थान- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जॉस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.

First Published : 22 Apr 2019, 04:20:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो