logo-image

IPL 12: धुंआधार बैटिंग कर दिल्ली को जीत दिलाने के बाद रिषभ पंत का झलका दर्द, विश्व कप को लेकर दिया ये बयान

आगामी विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं ने पंत के स्थान पर अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना था. वह 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भाग लेंगे.

Updated on: 23 Apr 2019, 03:54 PM

जयपुर:

अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को IPL 2019 के 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दिलाने के बाद ऋषभ पंत ने माना कि वह लंबे समय से विश्व कप की टीम में अपने चयन के बारे में सोच रहे थे. आगामी विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं ने पंत के स्थान पर अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना था. वह 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भाग लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने कहा था कि कार्तिक को उनके अनुभव के कारण चुना गया है. हालांकि, पंत ने सोमवार को यहां खेले गए मैच में 36 गेंदों पर 78 रनों की दमदार पारी खेली.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RR vs DC: अजिंक्य रहाणे के शतक पर भारी पड़ा रिषभ पंत का तूफान, राजस्थान को 6 विकेट से हराकर दिल्ली पहुंचा टॉप पर

मैच के बाद पंत ने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. इतने अहम मुकाबले में अपनी टीम को जीत तक पहुंचाना शानदार रहा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा, विश्व कप में चयन को लेकर मैं सोच रहा था. मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया, अपनी ताकत पर भरोसा रखा और यह मेरे लिए अच्छा साबित हुआ." इस जीत के बाद दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.