News Nation Logo
Banner

IPL 12, DC vs KXIP: कल अपने ही घर में पंजाब से होगा दिल्ली का मुकाबला, दिल्ली वालों को सता रहा है इस बात का डर

पिछले मैच के नतीजों के बाद मेजबान टीम के चयन पर भी सवाल खड़े किए गए क्योंकि धीमी विकेट पर प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने के स्थान पर वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीमो पॉल को मौका दिया गया.

IANS | Updated on: 19 Apr 2019, 06:32:21 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

नई दिल्ली:

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स टीम का तीन मैचों से चला आ रहा जीत का सिलसिला रुक गया. अब यह टीम एक बार फिर शनिवार को अपने मैदान पर खेलेगी और इस बार उसके सामने होगी किंग्स इलेवन पंजाब टीम, जो इस मैच में जीत की दावेदार मानी जा रही है. दिल्ली की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली 40 रनों की हार के बाद आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई थी. गुरुवार को हुए मैच से पहले वह दूसरे स्थान पर थी. ऐसे में दिल्ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने के साथ-साथ तालिका में अपना खोया स्थान हासिल करना होगा.

ये भी पढ़ें- भारत की इस राजनीतिक पार्टी की वजह से पूरी दुनिया में हुई थी देश की बेइज्जती, ऑस्ट्रेलियाई टीम पर 10 हजार लोगों ने किया था हमला

कप्तान रविचंद्रन अश्विन के अलावा मुजीब उर रहमान और मुरुगन अश्विन जैस बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों से लैस पंजाब की टीम कोटला की धीमी विकेट पर खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रही होगी. मेहमान टीम में मौजूद अनुभवी मोहम्मद शमी और प्रतिभाशाली अर्शदीप सिंह जैस तेज गेंदबाजों को भी नहीं भूलना चाहिए. दूसरी ओर, दिल्ली की टीम घर से बाहर किए गए शानदार प्रदर्शन को अपने घरेलू मैदान पर भी दोहराना चाहेगी. पृथ्वी शॉ, शिखर धवन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को पिछले मुकाबले में कोटला की धीमी विकेट पर खेलने में बहुत कठिनाई हुई.

ये भी पढ़ें- Dream 11, KKR vs RCB: आज खेले जाने वाले मैच में इस खिलाड़ियों पर लग रही है बोली, ऐसे बनाएं अपनी टीम

पिछले मैच के नतीजों के बाद मेजबान टीम के चयन पर भी सवाल खड़े किए गए क्योंकि धीमी विकेट पर प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज संदीप लामिछाने के स्थान पर वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीमो पॉल को मौका दिया गया. दिल्ली अगर इस संस्करण में प्ले-ऑफ में प्रवेश करना चाहती है तो उसके बल्लेबाजों को यह तर्क देना बंद करना होगा कि विकेट धीमी है और गेंद अच्छे से बल्ले पर नहीं आ रही क्योंकि वे समझते है कि पूरे टूर्नामेंट में कोटला की विकेट ऐसी ही रहेगी. गेंदबाजों ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और आगामी मैच में भी प्रशंसक चाहेंगे कि वे दमदार गेंदबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाएं.

टीमें (संभावित):
दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा.

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन.

First Published : 19 Apr 2019, 06:29:15 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो