logo-image

IPL 12, RR vs MI: डि कॉक की ताबड़तोड़ बैटिंग के बावजूद बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा मुंबई, राजस्थान को मिला 162 का लक्ष्य

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाए. उसकी ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 65 रनों की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 34 रन बनाए.

Updated on: 20 Apr 2019, 07:19 PM

जयपुर:

मुम्बई इंडियंस ने शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी आईपीएल के 12वें संस्करण के 36वें मुकाबले में मेजबान राजस्थान रॉयल्स को 162 रनों का लक्ष्य दिया है. राजस्थान की टीम नए कप्तान स्टीवन स्मिथ की देखरेख में पहला मैच खेल रही है. स्मिथ को अजिंक्य रहाणे के स्थान पर कप्तान बनाया गया है. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाए. उसकी ओर से क्विंटन डी कॉक ने सबसे अधिक 65 रनों की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 34 रन बनाए. राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने दो विकेट लिए. मुम्बई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 11 के कुल योग पर ही उसने कप्तान रोहित शर्मा (5) का विकेट गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे से छीनी कप्तानी, इस शख्स को बनाया गया टीम का नया कप्तान

इसके बाद हालांकि 74 गेंदों पर छह चौके और दो छक्केलगाने वाले डी कॉक और यादव (33 गेंद, 1 चौका और 1 छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े. यादव 108 के कुल योग पर आउट हुए. डी कॉक का विकेट 111 रन के कुल योग पर गिरा. उनके जाने के बाद केरन पोलार्ड (10) और हार्दिक पांड्या (23) विकेट पर आए. पोलार्ड का विकेट 124 और पांड्या का 152 के कुल योग पर गिरा. पांड्या ने 15 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया. बेन कटिंग नौ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. राजस्थान की ओर से स्टुअर्ट बिन्नी, ज्योफ्री आर्चर और जयदेव उनादकट ने भी एक-एक सफलता हासिल की.