News Nation Logo
Banner

IPL 12, DC vs MI: हार्दिक पांड्या के सामने दिल्ली कैपिटल्स ने किया सरेंडर, 40 रनों से जीता मुंबई इंडियंस

मुंबई की ओर से चहरे ने तीन और बुमराह ने दो विकेट चटकाए जबकि बाकी के तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 54 रनों की सोझेदारी कर मुंबई इंडियंस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

IANS | Updated on: 19 Apr 2019, 12:03:41 AM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस ने अपनी सटीक गेंदबाजी के दम पर यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर गुरुवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 40 रनों से करारी शिकस्त दी. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को पांच विकेट पर 169 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में दिल्ली निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 128 रन ही बना पाई. मुंबई की नौ मैचों में यह छठी जीत है और अब उसके 12 अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, दिल्ली की नौ मैचों में चौथी हार है और वह 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने पावरप्ले में 48 रन जेड़कर अच्छी शुरुआत दी. धवन को राहुल चाहर ने 35 के निजी स्कोर पर आउट किया. धवन ने 22 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. चाहर ने इसके बाद शॉ को अपना दूसरा शिकार बनाया. शॉ 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से महज 20 रन ही बना पाए. शॉ के आउट होते ही मुंबई की गेंदबाजी ने दिल्ली पर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं हुआ ये खिलाड़ी, लेकिन फोन करके कभी भी बुलाया जा सकता है इंग्लैंड!

कॉलिन मुनरो और कप्तान श्रेयस अय्यर तीन-तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए. यहां मेजबान टीम का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 63 रन हो गया. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (7) से सभी को आक्रामक पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए. हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने एक छोर पर टिके रहकर दिल्ली की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा. हालांकि, दूसरी ओर से मेजबान टीम के विकेट गिरते रहे. क्रिस मोरिस (11) को लसिथ मलिंगा ने पवेलियन की राह दिखाई जबकि कीमो पॉल को बुमराह ने रन आउट किया. पॉल बिना खाता खोले आउट हुए. पटेल भी बढ़ते रन रेट के तले दब गए और 26 रनों के निजी स्कोर पर बुमराह का शिकार हुए. इसके बाद दिल्ली 128 रनों तक ही पहुंच पाई. अमित मिश्रा (6) और इशांत शर्मा (0) नाबाद रहे.

मुंबई की ओर से चहरे ने तीन और बुमराह ने दो विकेट चटकाए जबकि बाकी के तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले, क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए ताबड़तोड़ 54 रनों की सोझेदारी कर मुंबई इंडियंस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 168 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया. रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरूआत की, लेकिन पावरप्ले का लाभ उठाने से नहीं चूके. सलामी जोड़ी ने पहले छह ओवर में 57 रन जड़े. इसके बाद अनुभवी अमित मिश्रा ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित को बोल्ड कर दिया. राहित ने 22 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: इस कीवी गेंदबाज ने कहा- विश्व कप में बदल जाएगी कोहली की किस्मत, लगातार हार के बाद भी विराट की हुई जबरदस्त तारीफ

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बेन कटिंग भी कुछ खास नहीं कर पाए और दो के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. कटिंग का विकेट अक्षर पटेल ने लिया. डी कॉक (35) एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वह भी तीसरे विकेट के रूप में रन आउट हो गए. डी कॉक ने 27 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के जड़े. इसके बाद यादव और क्रूणाल ने चौथे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की. कगिसो रबाडा ने यादव को 26 के निजी स्कोर पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. हार्दिक ने महज 15 गेंदों में 32 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए. राबाडा ने हार्दिक को पवेलियन भेजा. क्रणाल ने 26 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी में पांच चौके लगाए. मुंबई ने अंतिम तीन ओवरों में 50 रन बटोरे. दिल्ली के लिए रबाडा ने दो जबकि मिश्रा और पटेल ने एक-एक विकेट लिया.

First Published : 19 Apr 2019, 12:03:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो