logo-image

IPL 12, SRH vs CSK: एक बार फिर गरजा जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर का बल्ला, चेन्नई को देखना पड़ा हार का मुंह

चेन्नई से मिले 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को वॉर्नर और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 66 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी. वॉर्नर ने 25 गेंदों पर 10 चौके लगाए.

Updated on: 18 Apr 2019, 06:31 AM

हैदराबाद:

जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 61) और डेविड वॉर्नर (50) के अर्धशतकों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया. पूर्व चैम्पियन हैदराबाद की आठ मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर है. वहीं, मौजूदा चैम्पियन चेन्नई की नौ मैचों में यह दूसरी हार है और वह 14 अंकों के साथ तालिका में चोटी पर कायम है. टॉस हारकर गेंदबाजी करने उतरी हैदराबाद ने चेन्नई को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन पर रोक दिया और फिर 16.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई से मिले 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को वॉर्नर और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 66 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी. वॉर्नर ने 25 गेंदों पर 10 चौके लगाए. वॉर्नर के आउट होने के बाद हैदराबाद ने कप्तान केन विलियम्सन (3) को 71 पर और विजय शंकर (7) को 105 के स्कोर पर गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद सामने आई रवि शास्त्री की ये बड़ी बात, रह जाएंगे दंग

हालांकि बेयरस्टो ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने दीपक हुड्डा (13) के साथ चौथे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया. बेयरस्टो ने 44 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए. यूसुफ पठान खाता खोले बिना नाबाद लौटे. चेन्नई के लिए इमरान ताहिर ने दो और दीपक चाहर तथा कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट लिए. इससे पहले, चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी. नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना मैच में उतरी चेन्नई को शेन वॉटसन (31) और फॉफ डु प्लेसिस (45) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 79 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी. खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को शाहबाज नदीम ने वॉटसन को बोल्ड करके तोड़ा.

ये भी पढ़ें- IPL 12, SRH vs CSK: 'तू जा मैं आया', कुछ ऐसा रहा चेन्नई सुपरकिंग्स का हाल.. हैदराबाद को 133 का लक्ष्य

वॉटसन ने 29 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए. वॉटसन के आउट होते ही टीम ने अगले 20 रनों के अंदर ही तीन और विकेट गंवा दिए. इन तीन विकेटों में प्लेसिस, इस मैच में कप्तानी कर रहे सुरेश रैना (13) और केदार जाधव (1) के विकेट शामिल हैं. इन विकेटों में से लेग स्पिनर राशिद खान ने दो विकेट चटकाए. डु प्लेसिस ने 31 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए. चेन्नई ने इसके दो रन बाद ही 101 के स्कोर पर इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे सैम बिलिंग्स (0) के रूप में अपना पांचवां विकेट भी गंवा दिया. बिलिंग्स के आउट होने के बाद टीम अंतिम 32 गेंदों पर 31 रन ही बना पाई, जिसकी वजह से वह बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ पाई. चेन्नई की टीम अंतिम 10 ओवर में केवल 52 रन ही बना पाई. अंबाती रायडू ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 25 और रवींद्र जडेजा ने 20 गेंदों की पारी में नाबाद 10 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने दो और शाहबाज नदीम, विजय शंकर तथा खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिए.