News Nation Logo
Banner

IPL 12, MI vs RR: बटलर-रहाणे की जोड़ी ने दिलाई राजस्थान को दूसरी जीत, उलटफेर के बावजूद हार गई मुंबई

बटलर और रहाणे ने शुरू से ही तेज बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 6.2 ओवरों में 60 रन जोड़े. रहाणे की 21 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से खेली गई 37 रनों की पारी का अंत क्रुणाल पांड्या ने किया.

IANS | Updated on: 13 Apr 2019, 08:27:13 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मुंबई:

IPL 2019 के 27वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में जॉस बटलर (89) की बेहतरीन पारी के दम पर मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हरा दिया. यह राजस्थान की इस सीजन की दूसरी जीत है. इस जीत से उसके अब चार अंक हो गए हैं हालांकि वह अभी भी सातवें स्थान पर ही बनी हुई है. मुंबई ने क्विंटन डी कॉक (81) और अंत के ओवरो में हार्दिक पांड्या (नाबाद 28) की आक्रामक पारियों के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए थे. राजस्थान ने इस मजबूत लक्ष्य को 19.3 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. बटलर के अलावा संजू सैमसन (31) ने राजस्थान की जीत में अहम भूमिका निभाई. सैमसन ने बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे द्वारा रखी गई मजबूत नींव का अच्छा उपयोग किया. राजस्थान ने हालांकि अंत में कुछ विकेट लगातार अंतराल पर खो दिए थे जिससे मैच फंसता दिख रहा था. आखिरी ओवर में उसे छह रनों की जरूरत थी. श्रेयस गोपाल (नाबाद 13) ने इस जरूरत को पूरा कर राजस्थान को जीत दिलाई.

बटलर और रहाणे ने शुरू से ही तेज बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 6.2 ओवरों में 60 रन जोड़े. रहाणे की 21 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से खेली गई 37 रनों की पारी का अंत क्रुणाल पांड्या ने किया. अपने साथी के जाने के बाद भी बटलर रुके नहीं. वह तेजी से रन बना रहे थे. बटलर ने 13वां ओवर फेंकने आए अल्जारी जोसेफ पर 28 रन बनाए. इस ओवर में बटलर ने दो छक्के और चार चौके मारे. इसके अगले ओवर में वह राहुल चाहर की गेंद पर सूर्यकुमार यादव द्वारा लपके गए. बटलर ने अपनी पारी में 43 गेंदें खेलीं जिनमें से आठ पर चौके और सात पर छक्के मारे. उनका विकेट 147 के कुल स्कोर पर गिरा. यहां से संजू ने बड़े शॉट खेलना शुरू किए. वह भी हालांकि 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इसके बाद राहुल त्रिपाठी (1) और लियाम लिविंगस्टोन (1), स्टीवन स्मिथ (12) के विकेट लगातार अंतराल पर गिर जाने के कारण राजस्थान संकट में दिख रही थी, लेकिन गोपाल ने अंत तक टिके रहते हए राजस्थान की जीत सुनिश्चित की.

इससे पहले, राजस्थान ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. अच्छी शुरुआत के बाद मध्य के ओवरों में कुछ विकेट गिरने से मुंबई की रनगति पर ब्रेक सा लग गया था, लेकिन हार्दिक ने 11 गेंदों पर तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 28 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया. पिछले मैच में चोट के कारण आराम करने के लिए बाहर गए रोहित शर्मा ने अच्छी वापसी की. उन्होंने 32 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए. जोफ्रा आर्चर ने उन्हें हालांकि अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. रोहित ने डी कॉक के साथ पहले विकेट के लिए 10.5 ओवरों में 95 रन जोड़े. सूर्यकुमार यादव का बल्ला सिर्फ 16 रन ही बना सका. वह 117 के कुल स्कोर पर आउट हुए. यहां से मुंबई की रनगति धीमी हो गई थी.

पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले केरन पोलार्ड इस मैच में सिर्फ छह रन ही बना सके. पोलार्ड के जाने के बाद डी कॉक भी 163 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा चार छक्के मारे. शुरुआत में मुंबई ने तकरीबन नौ की औसत से रन बनाए थे लेकिन मध्य के ओवरों में उसकी रनगति सात के करीब तक लुढ़क गई थी. हार्दिक ने हालांकि अंत में अपने अंदाज में रन बना टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया. उनके साथ उनके भाई क्रुणाल पांड्या बिना कोई गेंद खेले नाबाद लौटे. राजस्थान के लिए आर्चर ने तीन विकेट लिए. धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट को एक-एक सफलता मिली.

First Published : 13 Apr 2019, 08:27:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो