News Nation Logo
Banner

IPL 12, MI vs RR: आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स, अब तक 5 मैच हार चुकी है रहाणे की टीम

मुंबई की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी उसका निचला क्रम है जहां पोलार्ड और हार्दिक पांड्या हैं. इन दोनों ने इसी सीजन में कई मैचों में अंत में तेज पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया है.

IANS | Updated on: 13 Apr 2019, 12:37:08 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मुंबई:

IPL 2019 के 27वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स यहां वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ भिड़ेगी. पिछले दो मैचों में राजस्थान को हार ही मिली है. ऐसे में मुंबई के खिलाफ वह अपनी लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेगी. राजस्थान को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मात दी थी तो वहीं मुंबई इस मैच में पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल करते हुए आ रही है. पंजाब के खिलाफ मुंबई ने हार के मुंह से वापसी करते हुए मैच जीता था. उस मैच में केरन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेल पंजाब को हार के लिए विवश कर दिया था. पोलार्ड उस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे थे क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल थे. इस मैच में रोहित वापसी करेंगे. उनके आने से टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी जो पिछले मैच में लड़खड़ाती दिखी थी. मुंबई की बल्लेबाजी का दारोमदार रोहित पर ही होगा लेकिन उन्हें क्विटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवा ईशान किशन से भी अच्छी पारियों की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs DC: कोलकाता की धज्जियां उड़ाने वाले शिखर धवन की बैटिंग से इस शख्स को मिली सबसे ज्यादा खुशी!

मुंबई की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी उसका निचला क्रम है जहां पोलार्ड और हार्दिक पांड्या हैं. इन दोनों ने इसी सीजन में कई मैचों में अंत में तेज पारी खेल टीम को बड़ा स्कोर प्रदान किया है. राजस्थान के लिए इन दोनों से पार पाना आसान नहीं होगा. शुरूआत में अगर डी कॉक और रोहित न भी चल पाए तो हार्दिक और पोलार्ड राजस्थान के लिए बड़ा सिरदर्द होंगे. राजस्थान की गेंदबाजी में वो दम अभी तक नहीं दिखा है कि वह किसी टीम को या किसी तूफानी बल्लेबाज को रोक पाए. श्रेयस गोपाल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन इसके बाद वह उस प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए हैं. बेन स्टोक्स एक नाम हैं जो कुछ कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs DC: कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद धवन ने कही ऐसी बात, जीत लिया पूरे देश का दिल

राजस्थान की बल्लेबाजी जरूर उसे जीत दिला सकती है. बल्लेबाजी में उसके पास जोस बटलर, संजू सैमसन जैसे नाम हैं, लेकिन चेन्नई के खिलाफ यह सभी विफल रहे थे. राजस्थान के बल्लेबाजों में बेशक दम तो है लेकिन निरंतरता की कमी उसकी परेशानी है. कप्तान अजिंक्य राहणे का बल्ला भी खामोश ही रहा है. वहीं स्टीवन स्मिथ उस फॉर्म में नहीं दिखे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं. गेंद से अच्छा करने वाले बेन स्टोक्स अपने बल्ले का ज्यादा कमाल अभी तक नहीं दिखा पाए हैं. मुंबई की मजबूत गेंदबाजी के सामने उसे और परेशानी हो सकती है. जसप्रीत बुमराह, जेसन बेहरनडॉर्फ तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाले हुए हैं तो वहीं स्पिन में क्रुणाल पांड्या और लेग स्पिनर राहुल चाहर ने उम्दा प्रदर्शन किया है.

टीमें :
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.

First Published : 13 Apr 2019, 12:37:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो