News Nation Logo
Banner

IPL 12, RCB vs DC: पुरानी यादों को भूलकर आज मैदान फतह करने उतरेगी विराट सेना, दिल्ली से होगा कड़ा मुकाबला

कोहली की चिंता अपने गेंदबाजों को लय में लाने की होगी क्योंकि दिल्ली के पास ऋषभ पंत, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज हैं जो तूफान खड़ा कर सकते हैं. कोलकाता के मैच में कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठे थे क्योंकि उनके पास मोइन अली के रूप में एक और विश्व स्तरीय स्पिनर था.

IANS | Updated on: 07 Apr 2019, 02:25:30 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

बेंगलुरू:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना अपने घर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा. किस्मत और नाकामी से लड़ रही विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज माने जाने वाले विराट कोहली की यह टीम बैंगलोर को अभी तक लगातार मैच हार मिली हैं. दिल्ली के खिलाफ वह जीत का खाता खोलना चाहेगी. बैंगलोर और दिल्ली लगभग एक जैसी ही स्थिति में हैं. अंतर यह है कि दिल्ली के हिस्से किसी तरह दो जीत आ चुकी है. तो यह शायद बैंगलोर के लिए इस संस्करण में जीत का खाता खोलने का सबसे सही मौका है. वहीं दिल्ली के लिए भी यह जीत की राह पर लौटने का सुनहरा अवसर है. यह मैच बैंगलोर के घर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसी मैदान पर बैंगलोर ने अपना पिछला मैच शुक्रवार को खेला है.

कोलकाता के खिलाफ खेले गए इस मैच में कप्तान विराट और अब्राहम डिविलियर्स ने अर्धशतकीय पारियां खेल अपनी टीम को 205 का स्कोर दिया था, लेकिन बैंगलोर के गेंदबाज इस लक्ष्य को भी बचा नहीं सके और रसेल आखिरी में 13 गेंदों पर नाबाद 48 रनों की पारी खेल कोलकाता को जीत दिला ले गए. कोहली को अपनी गेंदबाजी की चिंता ज्यादा होगी जो कोलकाता के खिलाफ कभी भी रन रोकने में सफल नहीं रही. युजवेंद्र चहल और पवन नेगी टीम के सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए थे. दोनों ने छह की रन रेट से रन दिए थे और मध्य में मिलकर तीन विकेट लकर कोलकाता को परेशानी में डाला था. इन दोनों के अलावा कोई और गेंदबाज रनों पर अंकुश नहीं लगा पाया था.

कोहली की चिंता अपने गेंदबाजों को लय में लाने की होगी क्योंकि दिल्ली के पास ऋषभ पंत, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाज हैं जो तूफान खड़ा कर सकते हैं. कोलकाता के मैच में कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठे थे क्योंकि उनके पास मोइन अली के रूप में एक और विश्व स्तरीय स्पिनर था. ऐसे में जब चहल और नेगी ने रनों पर अंकुश लगाया था तो मोइन भी बैंगलोर के लिए किफायती साबित हो सकते थे. दिल्ली भी इस मैच में अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शिकस्त खाकर आ रही है. हैदराबाद के खिलाफ उसके बल्लेबाजों ने निराश किया था. गलत शॉट सेलेक्शन के कारण दिल्ली ने अहम समय पर अहम विकेट गंवाए थे. मैच के बाद टीम के मुख्य कोच रिकी पोटिग ने भी यह बात मानी थी.

इस मैच में पोंटिंग ने जरूर अपने बल्लेबाजों को इस संबंध में हिदायत दी होगी. गेंदबाजी में दिल्ली मजबूत है. उसके पास कागिसो रबादा, क्रिस मौरिस, संदीप लामिछाने जैसे अच्छे गेंदबाज हैं.

टीमें:
दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा.

बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

First Published : 07 Apr 2019, 12:52:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो