News Nation Logo
Banner

IPL 12, RCB vs KKR: आज कोलकाता से भिड़ेगी विराट कोहली की 'FLOP TEAM', देखिए किसमें कितना है दम

मोइन अली, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मार्कस स्टोइनिस ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. यह सभी खेल के सबसे छोटे प्रारूप के अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन बैंगलोर की जर्सी में अभी तक अपना वो रुतबा नहीं दिखा सके जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

IANS | Updated on: 05 Apr 2019, 12:07:25 PM
image courtesy: kkr

image courtesy: kkr

बेंगलुरु:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम IPL 2019 (इंडियन प्रीमियर लीग) में आज खेले जाने वाले एक अहम मुकाबले में यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही है. न ही उसके बल्लेबाज चल रहे हैं न ही गेंदबाज. साथ ही दोनों विभागों में तालमेल की कमी भी देखने को मिल रही है. विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर अंकतालिका में सबसे नीचे है. उसे पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी. बैंगलोर के लिए चिंता की बात यह रही है कि कोहली और अब्राहम डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों के रहते भी वह अपने खाते में जीत नहीं डाल पाई है. पिछले मैच में पार्थिव पटेल ने जरूर अर्धशतक जमाया था लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला था.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs RCB: जीत की खोज में बदलाव कर सकते हैं कप्तान कोहली

मोइन अली, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मार्कस स्टोइनिस ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. यह सभी खेल के सबसे छोटे प्रारूप के अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन बैंगलोर की जर्सी में अभी तक अपना वो रुतबा नहीं दिखा सके जिसके लिए वह जाने जाते हैं. गेंदबाजी में पिछले मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन कोई और गेंदबाज काम नहीं आया था. नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज के पास अनुभव की कमी साफ देखने को मिल रही है. वहीं कोलकाता से बैंगलोर की तुलना की जाए तो अब तक के प्रदर्शन के आधार पर कोलकाता का पलड़ा भारी लग रहा है. इसका एक कारण यह है कि कोलकाता के स्टार खिलाड़ी फॉर्म में हैं. वह हालांकि अपने पिछले मैच में हार झेलने के बाद इस मैच में आ रही है लेकिन वह हार काफी करीबी थी तो सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने उसे दी थी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs RCB: मैच से पहले पीयूष चावला ने आरसीबी के लिए कही बड़ी बात

कोलकाता के आंद्रे रसेल टीम के लिए तुरुप का इक्का हैं जो बैंगलोर के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे. वह बल्ले और गेंद दोनों से कोलकाता के लिए कमाल दिखाते आ रहे हैं. रसेल के अलावा कोलकाता के पास बल्लेबाजी में कोई बहुत बड़े नाम तो नहीं हैं लेकिन रॉबिन उथप्पा, कप्तान दिनेश कार्तिक, नितिश राणा के रूप में ऐसे बल्लेबाज जरूर हैं जो आईपीएल में अपने आप को साबित कर चुके हैं. गेंदबाजी में उसके पास कुलदीप यादव, सुनील नारायण और पीयूष चावला की तिगड़ी है जो आईपीएल में कोलकाता के लिए काफी सफल रही है. तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो रसेल के अलावा युवा प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फग्र्यूसन अच्छा कर रहे हैं.

टीमें (संभावित):
बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नारायण, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

First Published : 05 Apr 2019, 12:07:20 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो