logo-image

IPL 12, KXIP vs DC: पंजाब की जीत के साथ ही मैदान पर बने कई रिकॉर्ड्स, दिल्ली के माथे पर लग गया ये कलंक

मैच की समाप्ति के साथ ही मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में कई रिकॉर्ड्स भी बने. सोमवार को मैच के दौरान पंजाब के खिलाफ दिल्ली के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट हो गए.

Updated on: 02 Apr 2019, 06:10 PM

नई दिल्ली:

सोमवार को मोहाली में खेले गए IPL 2019 के 13वें मैच में पंजाब ने तमत्कारी खेल दिखाते हुए दिल्ली को 14 रनों से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई किंग्स 11 पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 166 रनों का फाइटिंग स्कोर बनाया. जिसके बाद 167 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 4 बॉल पहले ही ऑल आउट हो गई. एक समय पर दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 144 रन था. इस स्कोर पर जैसे ही रिषभ पंत का विकेट गिरा, दिल्ली की पूरी पारी भराभरा कर खत्म हो गई. दिल्ली कैपिटल्स के 7 खिलाड़ी महज 8 रन के अंतर में आउट होकर पवेलियन लौट गए थे.

ये भी पढ़ें- IPL 12, MI vs CSK: कल धोनी के शेरों से भिड़ेंगे रोहित के योद्धा, चैंपियन की तरह दिखी चेन्नई तो फिसड्डी साबित हुई मुंबई

मैच की समाप्ति के साथ ही मोहाली के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में कई रिकॉर्ड्स भी बने. सोमवार को मैच के दौरान पंजाब के खिलाफ दिल्ली के 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट हो गए. दिल्ली के साथ ऐसा दूसरी बार हो रहा है कि उनके 5 खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हो गए. इससे पहले साल 2011 में दिल्ली के 5 बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम के 7 खिलाड़ियों ने महज 8 रनों के अंदर अपना विकेट गंवा दिया हो. इससे पहले साल 2009 में डेक्कन चार्जर्स के 7 बैट्समैन दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए 12 रन के अंदर आउट हुए थे.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KXIP vs DC: शर्मनाक हार के बाद सिर पकड़कर बैठे दिखे दिल्ली के कप्तान, पंजाब को लेकर दिया ये बयान

पंजाब की ओर से सैम कर्रन ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. कर्रन ने इस सीजन के साथ-साथ अपने आईपीएल करियर की भी पहली हैट्रिक ली. आखिरी ओवर में शुरूआती दो गेंदों पर कर्रन ने दो खिलाड़ियों को आउट किया था. उन्होंने इससे पहले अपने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर भी एक विकेट लिया था. सैम कर्रन आईपीएल में सबसे उम्र में 4 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में इंग्लैंड के सैम कर्रन से ऊपर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल मार्श का नाम है. जहां कर्रन ने 20 साल 302 दिन की उम्र में ये कारनामा किया तो वहीं मिचेल मार्श ने 19 साल और 202 दिन की उम्र में ही ये कारनामा कर दिखाया था.