News Nation Logo
Banner

IPL 12: क्रिस गेल से मिलने के लिए तड़प रहा था किंग्स 11 पंजाब का ये खिलाड़ी, यहां पढ़ें पूरा इंटरव्यू

युवा बल्लेबाज ने कहा कि मेरी उम्र 18 की है और वो 40 साल के हैं. मुझसे दोगुनी उम्र के हैं तो यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि कम उम्र में आप इतने बड़े स्टार के साथ हो. उनका नजरिया शानदार है.

IANS | Updated on: 18 Apr 2019, 06:33:41 AM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मोहाली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण की नीलामी में 4.8 करोड़ रुपये की राशि पाने वाले 18 साल के युवा बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को जब किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में चुना तो उनके दिमाग में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल से मुलाकात की बात हावी थी. प्रभसिमरन, गेल से मिलने के लिए बेहद उत्साहित थे और अब जब वह गेल के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करते हैं तो अपने आप को भाग्याशाली मानते हैं कि इतनी कम उम्र में वह गेल के साथ एक ही टीम में हैं. प्रभसिमरन ने कहा, "मुझे जब आईपीएल में आना था, तब मेरे दिमाग में गेल से होने वाली मुलाकात ही थी. मैं उनसे मिलने के लिए काफी उत्साहित था. मेरे दिमाग में यही चल रहा था कि मैं गेल से जल्द से जल्द मिलूं और अब मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर रहा हूं और उन्हें देखकर ही काफी कुछ सीख रहा हूं."

उन्होंने कहा, "मेरी उम्र 18 की है और वो 40 साल के हैं. मुझसे दोगुनी उम्र के हैं तो यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि कम उम्र में आप इतने बड़े स्टार के साथ हो. उनका नजरिया शानदार है. मैदान पर अपने प्रदर्शन को लेकर वह काफी सचेत रहते हैं. मैच के बाद वो हमारे साथ काफी मस्ती भी करते हैं." पिछले साल पंजाब के अंडर-23 टूर्नामेंट में 302 गेंदों पर 298 रनों की पारी खेल नजरों में आने वाले प्रभसिमरन कहते हैं कि देश के बाकी युवाओं की तरह उनका भी सपना राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना है और आईपीएल उन्हें सपना सच करने का एक बड़ा मौका देगा.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, इन्हें सौंपी गई कप्तानी

उन्होंने कहा, "जब मेरा नीलामी में नाम आया था तब मैंने यही सोचा था कि यह मेरे लिए बड़ा मौका है. आईपीएल से कई बड़े नाम निकले हैं और राष्ट्रीय टीम में खेले हैं. मेरा भी लक्ष्य भारत के लिए लंबे समय तक खेलना है. जब नाम आया तो बेहद उत्साहित था और यही सोचा था कि यह मेरे लिए बहुत बड़ा मौका होगा जिसका मुझे पूरा फायदा उठाना होगा." प्रभसिमरन आमतौर पर सलामी बल्लेबाजी करते हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के पास गेल और लोकेश राहुल के रूप में दो इनफॉर्म सलामी बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं. अभी तक आईपीएल पदार्पण की राह देख रहे प्रभसिमरन हालांकि किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं.

बकौल प्रभसिमरन, "मैं वैसे तो सलामी बल्लेबाजी करता हूं लेकिन मैं किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हूं. पंजाब (घरेलू राज्य) की टीम में जब अभ्यास मैच होते हैं तब मैं ओपनिंग का भी अभ्यास करता हूं और नीचे खेलने का भी अभ्यास करता हूं. मेरे साथ ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ सलामी बल्लेबाजी करूंगा. मुझे जहां भी मौका मिलेगा, मैं वहां खेलने को तैयार हूं." प्रभसिमरन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने राज्य पंजाब की टीम से मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी की थी. प्रभसिमरन को जब आईपीएल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने चुना तब उन्होंने सिर्फ एक लिस्ट ए मैच खेला था तो इस लीग में खेलने के लिए जरूरी होता है. 18 साल का यह युवा बल्लेबाज कहता है कि वह इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलने को लेकर किसी तरह के दबाव में नहीं हैं और मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- Watch Video: राजस्थान को हराने के बाद आर अश्विन ने किया भांगड़ा, इस तरह मनाया जश्न

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "लिस्ट ए का मैच आईपीएल खेलने के लिए जरूरी होता है. वो मैंने खेला है. नीलामी के बाद मैंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेला था. मुझ पर ऐसा कोई दबाव नहीं है. मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं अच्छा करने की कोशिश करूंग." पंजाब की टीम में गेल, रविचंद्रन अश्विन और मुख्य कोच माइक हेसन जैसे बड़े नाम हैं. प्रभसिमरन से जब पूछा गया कि उन्होंने इन स्टार खिलाड़ियों से क्या सीखा, तो उन्होंने कहा, "मैंने सभी से बात की. मैंने इस बात पर ज्यादा तवज्जो नहीं दी कि खेल को कैसे सुधारा जाए क्योंकि आगे की क्रिकेट में मानसिक तैयारी का अहम रोल है. मैंने इस पर काफी बात की है कि मानसिक तौर पर कैसे तैयारी करनी है. वही सभी चीजें अपने आप पर अप्लाई कर रहा हूं."

First Published : 17 Apr 2019, 04:50:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो