News Nation Logo
Banner

IPL 12: फाइनल मैच की तारीख पक्की, चेन्नई नहीं बल्कि इस शहर में होगी खिताबी भिड़ंत.. जानें वजह

IPL 12 का फाइनल मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम के बजाए हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 12 मई को खेला जाएगा.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Apr 2019, 10:37:58 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

नई दिल्ली:

IPL 2019 के फाइनल मैच को लेकर हो रही उठा-पटक आखिरकार खत्म हो गई है. आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले को लेकर तारीख और वेन्यू की जो समस्याएं थीं, उन्हें दूर कर दिया गया है. अब IPL 12 का फाइनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 12 मई को खेला जाएगा. इससे पहले आईपीएल 12 का फाइनल मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 22 अप्रैल को ही खेला जाना था.

तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) को आई, जे और के स्टैंड खोलने की अनुमति नहीं मिली, जिसके कारण फाइनल मुकाबला हैदराबाद में आयोजित कराए जाने का निर्णय लिया गया है. बता दें कि इन तीनों स्टैंड में कुल 12,000 दर्शकों की क्षमता है, जिनके बंद होने की वजह से बीसीसीआई को करोड़ों रुपये का नुकसान होना तय था. आमतौर पर प्लेऑफ मुकाबले मौजूदा विजेता और फाइनल तक पहुंचने वाली टीम के घरेलू मैदान पर खेले जाते हैं, लेकिन कुछ कठिनाइयों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को विशाखापट्टनम में मैच कराने का निर्णय लेना पड़ा.

चेन्नई में क्वालीफायर-1 सात मई को खेला जाएगा. हैदराबाद मे एलिमिनेटर और क्वालीफायर-2 होने थे, लेकिन 6, 10 और 14 मई को स्थानीय चुनाव होने के कारण पुलिस जरूरी सुरक्षा और अनुमति प्रदान करने की स्थिति में नहीं है. विशाखापट्टनम 8 और 10 मई को क्वालीफायर-2 और एलिमिनेटर की मेजबानी करेगा. जयुपर में चार महिलाओं के मैच आयोजित किए जाएंगे. 6 मई को मैच के साथ-साथ चुनाव भी हैं, लेकिन राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को मुकाबला आयोजित कराने की अनुमति मिल गई है.

First Published : 22 Apr 2019, 07:03:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो