News Nation Logo

Dream 11, MI vs CSK: फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या पर लग रहा है जोरदार दांव, टीम बनाने से पहले यहां डालें एक नजर

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के आखिरी मुकाबलों की बात करें तो दोनों ही टीमों ने अपने-अपने आखिरी मुकाबले जीते हैं.

Sunil Chaurasia | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 May 2019, 09:47:01 PM
image courtesy: IPL

हैदराबाद:  

IPL 2019 का फाइनल मुकाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. लीग राउंड में दोनों ही टीमों ने 14 मैचों में से 9-9 मुकाबले जीते हैं, जबकि 5-5 मैचों में दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल के 12वें सीजन में चेन्नई और मुंबई 3 बार आमने-सामने हो चुकी हैं और तीनों ही मौकों पर रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी है. मुंबई के हाथों लीग राउंड में दो मैच हारने के बाद चेन्नई पहले क्वालिफायर मैच में भी मुंबई से हार गई थी. इस सीजन में ये दोनों टीमें आज चौथी बार भिड़ेंगी. जहां चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है तो वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस भी तीन बार खिताब जीत चुका है.

ये भी पढ़ें- IRE vs WI: एंडी बैलबर्नी के शतक पर भारी पड़ा सुनील एम्ब्रिस का सैकड़ा, वेस्ट इंडीज ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के आखिरी मुकाबलों की बात करें तो दोनों ही टीमों ने अपने-अपने आखिरी मुकाबले जीते हैं. जहां मुंबई इंडियंस ने पहले क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया था, तो वहीं दूसरे क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. आज का फाइनल मैच जीतने वाली टीम चौथी बार खिताब जीत जाएगी, चाहे वह चेन्नई सुपरकिंग्स हो या फिर मुंबई इंडियंस.

IPL 12 में ड्रीम इलेवन (Dream XI) की ऑफिशियल पार्टनरशिप के बाद हमने भी अपने पाठकों के लिए एकस्पर्ट्स की ओर से तैयार की गई Predicted XI और संभावित Dream 11 टीम की लिस्ट तैयार की है. आप भी अपनी टीम को बनाने में इनकी मदद ले सकते हैं, जिससे आप ड्रीम 11 में अच्छी खासी इनामी राशि जीत सकते हैं.

Chennai SuperKings
फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर.

Mumbai Indians
क्विंटन डि कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केरॉन पोलार्ड, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, अल्जारी जोसफ, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह.

Dream XI
विकेट कीपर (Wicket Keeper)
महेंद्र सिंह धोनी- 9.5

बल्लेबाज (Batsmen)
सुरेश रैना- 9.5
रोहित शर्मा- 9.5
फाफ डु प्लेसिस- 9.0
शेन वॉटसन- 9.0

ऑलराउंडर्स (All Rounders)
हार्दिक पांड्या- 10.5
ड्वेन ब्रावो- 9.0

गेंदबाज (Bowlers)
इमरान ताहिर- 9.5
जसप्रीत बुमराह- 9.0
शार्दुल ठाकुर- 8.5
दीपक चाहर- 8.5

First Published : 12 May 2019, 09:47:01 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.