News Nation Logo
Banner

Dream 11, CSK vs DC: आज के मैच में शिखर धवन पर लग रहा है जबरदस्त दांव, टीम बनाने से पहले यहां डाल लें एक नजर

चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाला मैच अंक तालिका में टॉप की लड़ाई के लिए खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं और बराबर अंकों के साथ क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 May 2019, 11:22:10 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

नई दिल्ली:

IPL 2019 का 50वां मुकाबला आज चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाला मैच अंक तालिका में टॉप की लड़ाई के लिए खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं और बराबर अंकों के साथ क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं. इसलिए ये दोनों टीमें आज टॉप पॉजिशन के लिए लड़ेंगी. जहां दिल्ली, आज चेन्नई को हराकर अपना स्थान बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर धोनी की टीम श्रेयस की टीम को हराकर पहले स्थान पर कब्जा करने के लिए बेकरार है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 12 मैचों में 8 जीत और 4 हार के साथ 16 अंकों को लेकर सबसे ऊपर है तो वहीं चेन्नई भी 12 मैचों में से 8 जीत और 4 हार के साथ 16 अंकों को लेकर दूसरे स्थान पर है. दोनों टीमों में इस अंतर की मुख्य वजह नेट रनरेट है. दिल्ली का नेट रन रेट +0.233 है, जबकि चेन्नई का नेट रन रेट -0.113 है.

ये भी पढ़ें- IPL 12: इस शख्स की हरकतों की वजह से किंग्स 11 पंजाब को किया जा सकता है हमेशा के लिए निलंबित, जानें क्या है मामला

दोनों टीमों के पिछले मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने 28 अप्रैल को खेले गए अपने आखिरी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 16 रनों से हरा दिया था. जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला 46 रनों से हार गई थी. मुंबई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेल रहे थे और उनकी जगह सुरेश रैना कप्तानी कर रहे थे. लिहाजा चेन्नई को करारी हार का सामना करना पड़ा था. बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के आज मैच में भी खेलने पर संशय है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, RCB vs RR: हैट्रिक लेने वाले श्रेयस गोपाल की जमकर हो रही है तारीफ, इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने कह दी ये बात

IPL 12 में ड्रीम इलेवन (Dream XI) की ऑफिशियल पार्टनरशिप के बाद हमने भी अपने पाठकों के लिए एकस्पर्ट्स की ओर से तैयार की गई Predicted XI और संभावित Dream 11 टीम की लिस्ट तैयार की है. आप भी अपनी टीम को बनाने में इनकी मदद ले सकते हैं, जिससे आप ड्रीम 11 में अच्छी खासी इनामी राशि जीत सकते हैं.

Chennai SuperKings
फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर.

Delhi Capitals
पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, कॉलिन इंग्राम, रिषभ पंत, शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा और ईशांत शर्मा.

Dream XI
विकेट कीपर (Wicket Keeper)
महेंद्र सिंह धोनी- 9.5

बल्लेबाज (Batsmen)
शिखर धवन- 10
सुरेश रैना- 9.5
अंबाती रायडू- 09
फाफ डु प्लेसिस- 09

ऑलराउंडर्स (All Rounders)
क्रिस मॉरिस- 09
ड्वेन ब्रावो- 09

गेंदबाज (Bowlers)
इमरान ताहिर- 9.5
कगीसो रबाडा- 9.5
दीपक चाहर- 8.5
हरभजन सिंह- 8.5

First Published : 01 May 2019, 05:34:54 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो