News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल को भारतीय टीम का यह धाकड़ बल्‍लेबाज, यह हुआ फेरबदल

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं. दिल्ली कैपिटल्स को हालांकि अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है.

आईएएनएस | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Nov 2019, 05:19:56 PM
अजिंक्य रहाणे Ajinkya Rahane

नई दिल्‍ली:  

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के लिए तैयार हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हालांकि अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है. रहाणे इससे पहले आईपीएल (Indian Premier League 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals) टीम का हिस्सा थे. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम रहाणे (Ajinkya Rahane) के बदले में मयंक मारकंडे (Mayank Markande) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को देगी.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान में 10 साल बाद हो रही टेस्ट क्रिकेट की वापसी, इस टीम ने भरी हामी

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अजिंक्य रहाणे को लेकर करार पूरा हो चुका है और अब केवल घोषणा की जानी बाकी है. उन्होंने कहा, हां, करार लगभग पूरा हो गया है और हम बीसीसीआई से अंतिम मंजूरी मिलने की इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने अगस्त में रहाणे को अपनी टीम में शामिल करने की इच्छा जताई थी.
इस बीच, स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर खेलेंगे. दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा था, हां, प्रक्रिया जारी है और हम करार पर पहुंचने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के निदेशक हस्ताक्षर का इंतजार कर रहे हैं. टीम प्रबंधन का मानना है कि जिस तरह की विकेटों पर हमने घर में खेला था उसे देखते हुए वह एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स की टीम रहाणे के बदले में मयंक मारकंडे और राहुल तेवतिया को राजस्थान रॉयल्स को देगी.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर बोले, टेस्ट क्रिकेट में अब बड़े गेंदबाजों की भारी कमी

राजस्थान रॉयल्स के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, हां, हम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों ट्रेड कर रहे हैं और हम मारकंडे और तेवतिया को हासिल करेंगे. लेकिन इस पर भी अभी अंतिम मूंजरी मिलना बाकी है. किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की नीलामी में अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने इस साल आईपीएल में पंजाब के लिए 14 मैचों में 15 विकेट लिए थे. अश्विन ने आईपीएल में अब तक 139 मैचों में 125 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारतीय तेज गेंदबाजों ने बरपाया कहर, पूरी टीम 150 पर आउट

फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने लीग के आगामी सीजन के लिए हरफनमौला खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gautam) को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की. पंजाब ने आगामी सीजन के लिए गौतम को पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से ट्रेड किया है. राजस्थान रॉयल्स ने गौतम को 2018 नीलामी में 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा था जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. 31 वर्षीय गौतम ने आईपीएल में 2018 में 15 और 2019 में सात मैच खेले हैं.

First Published : 14 Nov 2019, 05:03:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.