logo-image

IPL 2018: राजस्थान बनाम हैदराबाद मैच आज, जानिए कौन किस पर भारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तानों को खोने का गम भुलाकर लीग के 11वें संस्करण में नए कप्तानों के साथ जीत से शुरुआत करना चाहेंगी।

Updated on: 09 Apr 2018, 01:06 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तानों को खोने का गम भुलाकर लीग के 11वें संस्करण में नए कप्तानों के साथ जीत से शुरुआत करना चाहेंगी।

दोनों टीमें आज सोमवार को आईपीएल के चौथे मैच में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रात आठ बजे आमने-सामने होंगी।

राजस्थान अपने पुराने कप्तान स्टीव स्मिथ और हैदराबाद डेविड वार्नर के बिना लीग में उतरी हैं। स्मिथ और वार्नर पर बॉल टेम्परिंग मामले में एक-एक साल का प्रतिबंध लगा हुआ है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड( बीसीसीआई) ने भी आईपीएल से उन्हें प्रतिबंधित कर रखा है।

राजस्थान की टीम दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लीग में लौटी है। हैदराबाद न केवल वार्नर को मिस करेगी बल्किअपने दो प्रमुख बल्लेबाजों को भी मिस करेगी।

स्मिथ की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम के टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे राजस्थान की कमान संभालेंगे जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हाथों में हैदराबाद की कमान है।

हैदराबाद को शिखर धवन और एलेक्स हेल्स से विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद होगी। इसके अलावा मनीष पांडे और यूसुफ पठान मध्यक्रम में टीम को मजबूती देने का काम करेंगे।

स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा लेग स्पिनर राशिद खान और आलराउंडर शाकिब अल हसन के साथ गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की टीम अपने प्रमुख आलराउंडर बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट पर अधिक निर्भर करेगी। उनादकट को टीम ने इस बार 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसके अलावा हरफनमौला जोफरा आर्चर और कर्नाटक के स्पिनर के. गौतम के कंधों पर ज्यादा जिम्मेदारी होगी।

राजस्थान ने इस बार आर्चर को 7.2 और गौतम को 6.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। स्मिथ की जगह टीम में शामिल किए गए हेनरिक क्लासेन से भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

राजस्थान को 2008 में चैंपियन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न इस बार टीम के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2018: के एल राहुल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, 14 गेंदो में जमाया अर्धशतक

टीम :

हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्वार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुई, बासिल थम्पी, टी नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहंदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन और बिली स्टानलेक।

राजस्थान : अजिंक्या रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, दुष्मंथा चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिधुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरोर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी। ।

यह भी पढ़ें: IPL 2018 KKR vs RCB: ईडन गार्डन्स में सुनील ने की रनों की बरसात, बनाए 17 गेंदो में 50 रन