logo-image

IPL 2023: LSG ने निकोलस पूरन पर खर्च कर दिए 16 करोड़, इसपर गौतम गंभीर ने कह दी ये बात

गौतम गंभीर ने जियो सिनेमा ऐप पर बातचीत करते हुए कहा है, 'मैं पिछले सीजन को नहीं देखता. मैं खिलाड़ी की काबिलियत और प्रभाव को देखता हूं.

Updated on: 28 Dec 2022, 01:20 PM

नई दिल्ली:

Indian Premier League 2023: आईपीएल 2023 के लिए पिछले हफ्ते मिनी ऑक्शन (Mini Auction) हुआ. इस ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने वेस्टइंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) पर करोड़ों की बरसात की. लखनऊ ने निकोलस पूरन को 16 करोड़ रुपए में खरीदा. निकोलस पूरन के हालिया टी20 प्रदर्शन को देखते हुए ना उन्हें ना किसी और को  इतनी रकम में बिकने की उम्मीद होगी. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स लखनऊ के इस फैसले को गलत बता रहे हैं. ऐसे में अब टीम के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का इसपर जवाब आया है. 

गौतम गंभीर ने जियो सिनेमा ऐप पर बातचीत करते हुए कहा है, 'मैं पिछले सीजन को नहीं देखता. मैं खिलाड़ी की काबिलियत और प्रभाव को देखता हूं. यह टूर्नामेंट 500-600 रन बनाने को लेकर नहीं है. वह खिलाड़ी एक सीजन में आपको 2 से 3 मैच जीता सकता है. अगर आपके पास इस तरह का खिलाड़ी है तो आप उसके इर्द-गिर्द अपनी अच्छी टीम खड़ी कर सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: ऑक्शन में करोड़ों की बरसात, अब टीम इंडिया में मौका, एक हफ्ते में बदली इस खिलाड़ी की किस्मत

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'मैंने केवल इस सीजन को ध्यान में रखकर यह फैसला नहीं लिया है. वह हमारा लंबे समय तक बेहतर साथ दे सकते हैं. इस उम्र की कैटेगरी (27-28) में बहुत कम ही खिलाड़ियों के पास यह क्षमता है. पूरन जितना खेलेंगे उतने बेहतर होते जाएंगे. मैं हमेशा इस बात पर यकीन करता हूं कि रिकॉर्ड्स केवल हेडलाइन बनाते हैं लेकिन इम्पैक्ट आपको मैच जीताते हैं.'

टी20 में पूरन का खराब प्रदर्शन जारी

बता दें कि निकोलस पूरन का आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन रहा था. यही वजह थी कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑक्शन से पहले निकोलस पूरन को रिलीज कर दिया था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में भी पूरन पर पैसों की बरसात हुई थी. सनराइजर्स ने उन्हें 10.75 करोड़ में खरीदा था. खराब प्रदर्शन के बाद भी पूरन को इतनी मोटी रकम मिली है. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स को भी हैरानी हो रही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : तो अब आईपीएल में भी जाएगी केएल राहुल की कप्तानी! LSG देख सकती है दूसरा विकल्प