logo-image

IPL 2023 : इस पोस्ट ने की मुंबई और रोहित की बल्ले-बल्ले, देखें वीडियो

Bumrah IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमें प्लानिंग में लगी हैं. 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होना है.

Updated on: 26 Nov 2022, 03:56 PM

highlights

  • IPL 2023 के लिए मुंबई के लिए खुशखबरी
  • बुमराह ने किया वीडियो पोस्ट
  • बुमराह लंबे समय से हैं चोटिल

नई दिल्ली:

Bumrah IPL 2023 : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमें प्लानिंग में लगी हैं. 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होना है. उससे पहले मुंबई (MI) के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. मुंबई का खेल पिछले दो सीजन से अच्छा नहीं रहा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ऊपर इसका साफ दबाव दिखाई दे रहा है. लेकिन ये खबर उनके लिए कुछ राहतभरी हो सकती है. पिछले सीजन में तो मुंबई अंक तालिका में सबसे नीचे रही थी. लेकिन इस बार फिर से मुंबई के फैंस अपनी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मींद लगा कर बैठे हैं.

ये है खुशखबरी

दरअसल मुंबई का स्टार गेंदबाज फिट हो चुका है. और टीम में वापसी को तैयार है. जी हां. हम बात कर रहे हैं बुमराह की. बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसके बाद सभी फैंस खुश हो चुके हैं. वीडियो में बुमराह भागते हुए एकदम फिट नजर आ रहे हैं. जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि आईपीएल 2023 के सीजन में बुमराह एक बार फिर से धमाल मचाएंगे.

मुंबई के साथ टीम इंडिया ने भी किया मिस

बुमराह को ना र्सिफ मुंबई ने बल्कि टीम इंडिया ने भी टी20 विश्व कप में मिस किया. रोहित शर्मा के पास विकल्प की कमी साफ दिखाई दे रही थी. इससे मुंबई के साथ टीम इंडिया की भी कुछ हद तक टेंशन दूर हो जाएगी.

आंकड़ें हैं शानदार

बुमराह के आईपीएल आंकड़ों की बात करें तो 120 मैचों में 145 विकेट हांसिल कर चुके हैं. जिसमें एक बार 5 विकेट भी झटक चुके हैं. वहीं टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में 60 मुकाबलों में 70 विकेट्स झटक चुके हैं. इकॉनमी की बात करें तो वो शानदार है. सिर्फ 6.4 की रही है. आंकड़ों से साफ है कि बुमराह विकेट्स लेने के साथ-साथ रन देने के मामले में कंजूस भी रहे हें. इसलिए इन्हें बूम-बूम बुमराह कहा जाता है.