logo-image

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन की क्यों की छुट्टी? खुल गई पोल

एसआरएच (SRH) ने जब से केन विलियमसन के रिलीज करने का पत्ता खोला है, सभी दंग हो गए हैं.

Updated on: 16 Nov 2022, 06:04 PM

highlights

  • विलियमसन को लेकर एसआरएच का बड़ा फैसला
  • डेविड वार्नर के तकरार के बाद विलियमसन को मिली थी कमान
  • केन विलियमसन का खराब फॉर्म रही रिलीज की वजह

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे बड़ा बदलाव किया. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने आईपीएल 2023 से पहले अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की छुट्टी कर दी. जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन को 14 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने स्क्वाड में जोड़ा था और टीम की कमान सौंपी थी. एसआरएच (SRH) ने जब से केन विलियमसन के रिलीज करने का पत्ता खोला है, सभी दंग हो गए हैं. 

केन विलियमसन (Kane Williamson) टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. बेहतरीन बल्लेबाजी करने के साथ ही केन विलियमसन ने अच्छी कप्तानी भी करते हैं. यही वजह है कि जब आईपीएल 2021 के दौरान हैदराबाद और डेविड वार्नर (David Warner) के बीच तकरार की खबरे आई थी, तो उस वक्त एसआरएच ने केन विलियमसन पर भरोसा जताया था. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद ने जिस उम्मीद के साथ केन विलियमसन बड़ी रकम में अपनी टीम से जोड़ा था. विलियमसन टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: काशी विश्वनाथ का बड़ा बयान, जानिए कौन करेगा CSK की कप्तानी

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केन विलियमसन का न तो बल्ला चला और न ही अच्छी कप्तानी कर पाए. शायद यही वजह है कि एसआरएच ने केन विलियमसन  (Kane Williamson) को बाय-बाय बोल दिया है. आईपीएल 2022 में केन विलियमसन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो केन विलियमसन आईपीएल 2022 के बल्ले से 13 मुकाबलों की 13 पारियों में सिर्फ 206 रन ही निकल पाए थे. वहीं कप्तानी की बात करें तो आईपीएल 2022 में केन विलियमसन की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) 14 मुकाबले खेली थी. एसआरएच को 6 मुकाबलों में जीत मिली थी और 8 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले सीजन में इन खिलाड़ियों पर हुई थी पैसों की बारिश, अब टीमों ने ठुकरा दिया

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने केन विलियमसन को आईपीएल 2023 से पहले रिलीज किया है. उम्मीद है कि एसआरएच मिनी ऑक्शन में केन विलियमसन (Kane Williamson) को टारगेट कर सकती है. क्योंकि एसआरएच ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है, कि केन विलियमसन को टारगेट नहीं करेगी. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद के पास पर्स में सबसे ज्यादा 42 करोड़ 25 लाख रुपए बचे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद केन विलियमसन पर मिनी ऑक्शन में एक बार फिर बोली लगा सकती है.