logo-image

IPL 2023 : इंतजार हुआ पूरा, अब शुरू होगा भारत का त्यौहार 'IPL 2023'

IPL 2023 : आईपीएल फैंस इस समय बस एक ही बात का इंतजार कर रहे हैं और वह है आईपीएल के शुरू होने का.

Updated on: 18 Dec 2022, 09:47 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल फैंस इस समय बस एक ही बात का इंतजार कर रहे हैं और वह है आईपीएल के शुरू होने का. हालांकि आईपीएल के मैच शुरू होने में अभी वक्त है लेकिन उससे पहले ही आईपीएल का बिगुल बज जाएगा. और वह बिगुल बजेगा मिनी ऑक्शन में. जैसा आप जानते हैं कि 23 दिसंबर के दिन कोच्चि में मिनी ऑक्शन होना है. और फिर काउंटडाउन शुरू हो जाएगा. सभी टीमें अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं. बोर्ड अपनी तैयारी में लगा हुआ है. वहीं आईपीएल फैंस अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. क्योंकि इस बार आईपीएल है भी खास.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

जैसा आप जानते हैं कि कोरोना की वजह से पिछले 2 सीजन आईपीएल के फैंस के अनुसार नहीं रहे. कुछ ही चुनिंदा स्थानों पर आईपीएल के मैच कराए गए. लेकिन इस बार आईपीएल अपने पुराने रंग में लौट आया है. यानी एक मैच अपने घर पर टीम खेलेगी और दूसरा मैच विपक्षी के घर पर. फैंस को और चाहिए क्या ही. आईपीएल बिकता है इसलिए. आईपीएल दिखता है इसलिए. आईपीएल के फैंस इसलिए हैं क्योंकि इसका फॉर्मेट और सभी टूर्नामेंट से अलग है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

उम्मीद करते हैं जिस तरीके से मेगा ऑक्शन हिट साबित हुआ था ऐसे ही मिनी ऑक्शन होगा. हालांकि इस बार ज्यादा बड़े खिलाड़ी आपको ऑक्शन में नहीं दिखाई देंगे. तो कुछ कमी जरूर रहेगी. लेकिन फिर भी आईपीएल अपने आप में एक ब्रांड है. 2007 से लगातार आईपीएल हो रहा है. और हर साल इसकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी देखी जा रही है. बीसीसीआई फिर से इसके सफल होने की उम्मीद कर रही होगी. हालांकि यह तो अगले साल पता चलेगा कि आईपीएल क्या अपने पिछले सीजनों के रिकॉर्ड तोड़ पाता है या फिर कुछ कमी रह जाती है.