logo-image

IPL 2023 : ये प्लेयर रहे हैं पिछले सीजन फैंस के चहेते, इस सीजन कर पाएंगे जादू!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. दिसंबर के महीने में मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होना है

Updated on: 27 Nov 2022, 03:53 PM

highlights

  • IPL 2023 की होने जा रही है शुरूआत
  • हार्दिक कर रहे हैं कमाल
  • रसल पर होगी सभी की नजर 

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. दिसंबर के महीने में मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) होना है और उसके बाद सभी टीमों की रूपरेखा सामने आ जाएगी. इस बार का आईपीएल कुछ खास है क्योंकि यह अपने पुराने रंग में नजर आने वाला है. हर एक टीम को मौका मिलेगा अपने होम ग्राउंड पर खेलने का. आज हम आपको उन 3 प्लेयर के बारे में बताते हैं जो 2022 के सीजन में अपने फैंस के चहेते रहे थे, हो सकता है कि आने वाले सीजन में भी धूम मचा जाए.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

जॉस बटलर

राजस्थान रॉयल्स का यह सलामी बल्लेबाज पिछले सीजन धूम मचाते रहा था. इसी वजह से मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर में नंबर 1 की पोजीशन इन्होंने बनाकर रखी. जोस बटलर को 387.5 पॉइंट्स मिले थे 17 मैचों में.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से धूम मचा कर रख दी. गुजरात टाइटंस को पहली सीजन में सरताज बना दिया. जिसका नतीजा यह हुआ कि मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर में इन को दूसरा स्थान मिला था. 15 मैचों में हार्दिक के 284.5 पॉइंट्स बने थे. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

आंद्रे रसल

कोलकाता नाइट राइडर्स में जब भी धाकड़ खिलाड़ी की बात होती है, तो रसल का नाम सबसे पहले निकल कर आता है. पिछले सीजन इन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत मोस्ट वैल्यू प्लेयर में नंबर 3 का स्थान हासिल किया था. रसल ने 14 मैचों में 281 पॉइंट हासिल किए थे.

अब देखने वाली बात होती है कि आने वाले सीजन में इन तीनों खिलाड़ी में से कौन सा खिलाड़ी 1 नंबर हासिल करता है. हालांकि तीनों ही अपनी जगह काफी बड़े खिलाड़ी हैं. लेकिन मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हार्दिक पांड्या की उम्मीद ज्यादा लग रही है.