logo-image

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर टीमें लगाएंगी बड़ा दांव!

नारायण जगदीशन जगदीशन साल 2020 से महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हिस्सा थे. हालांकि उन्हें कम ही मुकाबले खेलने का मौका मिला है. वह इस दौरान सीएसके (CSK) के लिए केवल 7 मैच ही खेल पाए.

Updated on: 23 Dec 2022, 12:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 का ऑक्शन आज ( 23 दिसंबर) कोच्चि में होना है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. आईपीएल के 16वें सीजन के ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. इस ऑक्शन में कुछ ऐसे भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे जिनपर टीमें करोड़ों पैसे बहा सकती है. ऐसे ही हम पांच अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों की बारे में बताते हैं जिन्हें मिनी ऑक्शन में मोटी रकम मिल सकता है.  

नारायण जगदीशन (N Jagadeesan)

नारायण जगदीशन जगदीशन साल 2020 से महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हिस्सा थे. हालांकि उन्हें कम ही मुकाबले खेलने का मौका मिला है. वह इस दौरान सीएसके (CSK) के लिए केवल 7 मैच ही खेल पाए. आईपीएल के अगले सीजन के लिए एन जगदीशन को सीएसके ने रिलीज कर दिया है. हालांकि आईपीएल ऑक्शन में उन्हें मोटी रकम मिल सकती है. 

समर्थ व्यास (Samarth Vyas)

सौराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज समर्थ व्यास का इस साल काफी शानदार प्रदर्शन रहा है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022-23 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी पांचवें खिलाड़ी बने. इस टूर्नामेंट के 7 मैचों में उन्होंने 177.40 की शानदार स्ट्राइक रेट से 314 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल ऑक्शन में टीमों की नजरें उनपर होगी. आईपीएल नीलामी में समर्थ व्यास पर करोड़ों की बोली लग सकती है. 

शिवम मावी (Shivam Mavi)

शिवम मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2023 के मिनी नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है. मावी का आईपीएल के पिछले सीजन बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. उन्होंने 6 मुकाबलों में सिर्फ 5 विकेट ही चटका पाए. यही वजह है कि केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया है. हालांकि आईपीएल के मिनी ऑक्शन में टीमें उनपर करोड़ों की दांव लगा सकती है. 

शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson)

सौराष्ट्र के के स्टार बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन पर आईपीएल ऑक्शन में पैसों की बारिश हो सकती है. शेल्डन जैक्सन पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे थे. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के फाइनल में शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. शेल्डन जैक्सन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी हैं. ऐसे में उन्हें ऑक्शन में मोटी रकम मिल सकता है. 

विद्वाथ कावेरप्पा (Vidwath Kaverappa)

कर्नाटक के गेंदबाज विद्वाथ कावेरप्पा का इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन रहा. कावेरप्पा ने 8 मुकाबलों में मैचों 6.36 की इकॉनमी दर से 18 विकेट चटकाए थे. उन्होंने आईपीएल ऑक्शन में अपना बेस प्राइस  20 लाख रुपए रखा है. हालांकि, अब तक विद्वाथ कावेरप्पा को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन वह आईपीएल में मोटी रकम पा सकते हैं.