logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 में सुरेश रैना की वापसी, करेंगे ये काम

सुरेश रैना पिछले सीजन आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे थे. सीएसके ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रैना को रिलीज कर दिया था.

Updated on: 16 Dec 2022, 02:42 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल का मिनी ऑक्शन होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन होगा और 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. बीसीसीआई ने लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं सभी टीमें ने भी ऑक्शन के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है. आईपीएल के ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, लेकिन इनमें से 87 खिलाड़ियों को ही टीमें खरीद सकेंगी. बाकी खिलाड़ी अनसोल्ड ही चले जाएंगे. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के पूर्व खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina) एक बार फिर आईपीएल में नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन से पहले SRH की बढ़ीं मुश्किलें, इस बात का रखना होगा खास ध्यान

सुरेश रैना पिछले सीजन आईपीएल का हिस्सा नहीं रहे थे. सीएसके ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रैना को रिलीज कर दिया था. जिसके बाद रैना ने अपना नाम मेगा ऑक्शन में नहीं दिया. उसके कुछ दिनों के बाद रैना ने आईपीएल से भी रिटायरमेंट की एलान कर दिया था. लेकिन अब रैना आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को होने वाले आईपीएल मिनी ऑक्शन में नजर आएंगे. दरअसल आईपीएल 2023 के डिजिटल मीडिया राइट्स वॉयकॉम 18 के पास हैं, इसलिए मिनी ऑक्शन का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर किया जाएगा. सुरेश रैना इसमें बतौर कमेंटेटर नजर आएंगे. जियो सिनेमा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.  इसके अलावा क्रिस गेल (Chris Gayle) भी आईपीएल ऑक्शन में नजर आएंगे.

ऐसा रहा है रैना का आईपीएल करियर

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल नाम से फेमस सुरेश रैना ने आईपीएल में अपना खुब जलवा बिखेरा है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से अपने फैंस का काफी मनोरंजन किया है. आईपीएल के कई रिकॉर्ड उनके नाम है. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैचों में जीत दिलाई है. रैना ने आईपीएल के पहले सीजन साल 2008 में अपना डेब्यू किया था. वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में शामिल हैं. रैना ने आईपीएल के 205 मैचों में 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक भी लगाया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 में धूम मचाने आ रहे हैं क्रिस गेल, हो जाइये तैयार