logo-image

दिल्ली को लगा बड़ा झटका, पंत नहीं खेलेंगे IPL 2023!

Rishabh Pant IPL 2023 : आईपीएल 2023 (indian premier league 2023) को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. ये खबर जुड़ी है दिल्ली के पूर्व कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से.

Updated on: 25 Nov 2022, 07:34 PM

highlights

  • IPL 2023 के लिए होना है मिनी ऑक्शन
  • पंत के सामने है समस्या
  • BCCI करेगी बड़ा फैसला

नई दिल्ली:

Rishabh Pant IPL 2023 : आईपीएल 2023 (indian premier league 2023) को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. ये खबर जुड़ी है दिल्ली के पूर्व कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से. दरअसल टीम इंडिया का जबसे प्रदर्शन T20 विश्वकप 2022 में शर्मनाक रहा है तभी से बीसीसीआई (BCCI) कड़े मूड में नजर आ रही है. बिल्कुल भी ढील किसी खिलाड़ियों को नहीं देना चाहती क्योंकि अगले साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप आ रहा है.

यह भी पढ़ें -  IPL 2023 : Mini Auction में इस खिलाड़ी के पीछे भागेंगे धोनी, लगा देंगे पूरी जान

मीडिया रिपोर्ट्स है कि इसी कड़ेपन में बीसीसीआई ने ऋषभ पंत से कहा है कि आईपीएल 2023 के कुछ मैच आपको छोड़ने होंगे. वह इसलिए क्योंकि उसके बाद विश्वकप 2023 शुरू हो जाएगा और बीसीसीआई बिल्कुल भी नहीं चाहेगा कि विश्वकप से पहले कोई अहम खिलाड़ी चोटिल हो जाए या फिर उसे रेस्ट प्रॉपर ना मिल पाए. अगर यह रिपोर्ट सही साबित होती हैं तो दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि ऋषभ पंत दिल्ली के एक बड़े खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

हालांकि पंत का बल्ला ना तो अंतरराष्ट्रीय मैचों में चल रहा है और ना ही आईपीएल के पिछले सीजन चला है. अगर पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो ऋषभ पंत ने 98 मैच में 2838 रन बनाए हैं. वही टी-20 विश्व कप 2022 की बात करें तो इनके बल्ले से 6 रन निकले हैं. लेकिन यह भी बात ठीक है कि ऋषभ पंत को टीम ने ज्यादा मैचों में नहीं खिलाया. लेकिन जब भी उनको मौका दिया ऋषभ पंत जादू बिखेरने में फेल हो गए. अगर यह रिपोर्ट सही साबित होती हैं तो दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत के रूप में किसका विकल्प तलाशती है यह भी देखने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

एक्सपर्ट, क्रिकेट पंडितों ने इन रिपोर्ट्स का स्वागत किया है क्योंकि वह भी चाहते थे कि खिलाड़ी पहले अपने देश के बारे में सोचें उसके बाद आईपीएल के बारे में. इतना तो साफ है अगर बीसीसीआई अपना कड़ा रुख टी20 विश्व कप 2022 से पहले अपनाती तो हो सकता था भारत दूसरी बार t20 विश्व कप अपने नाम कर ले जाता.