logo-image

IPL 2023 : पंजाब. आरसीबी के लिए मोहाली का मौसम है फायदेमंद, गेंदबाजों की आएगी शामत

RCB vs PBKS Pitch Report : आईपीएल में हर मैच में एक अलग ही मजा आ रहा है.

Updated on: 20 Apr 2023, 02:10 PM

नई दिल्ली:

RCB vs PBKS Pitch Report : आईपीएल में हर मैच में एक अलग ही मजा आ रहा है. धीरे-धीरे रोमांच अपनी चरम सीमा पर जा रहा है. अंक तालिका की तरफ अगर नजर डालेंगे तो पाएंगे कि टक्कर कांटे की होती जा रही है. सभी टीमें अब उस कंडीशन में आ रही हैं जहां से एक-एक मैच की वैल्यू हो जाएगी. इसलिए कोई भी टीम मैच नहीं हारना चाहेगी. हालांकि मुकाबला मोहाली के मैदान पर है. ऐसे में पिच कैसी है, इस बात का भी काफी अहमियत रहने वाली है. साथ में मोहाली का मौसम भी टीम की जीत और हार तय करने वाला है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI और RR के बीच खेला जाएगा IPL का 1000वां मैच, BCCI कर रही ग्रैंड सेलिब्रेशन की तैयारी

ऐसी है मोहाली की पिच रिपोर्ट

मोहाली की बात करें तो पिच बल्लेबाजों के अनुसार मानी जा रही है. चोके और छक्के आज के मुकाबले में देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में जो भी टीम पहले टॉस जीतेगी वो गेंदबाजी करना पसंद करेगी. टीम के लिए इस पिच पर एवरेज स्कोर 170 का है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Match Fixing: आईपीएल में फिर आया फिक्सिंग का मामला! मोहम्मद सिराज को दिया गया लालच

मौसम भी तय करेगा जीत और हार 

मौसम की बात करें तो टीम के लिए राहत भरी खबर है. क्योंकि भयंकर गर्मी के बाद अब कुछ बादल दिख सकते हैं. यानी मौसम सुहावना हो सकता है. गेंदबाजी के हिसाब से ये कहींं ना कहीं फायदेमंद रह सकता है. हालांकि मैदान छोटा है तो शॉट्स खेलने में आसानी हो सकती है.

टीम के लिए ये बल्लेबाज कर सकते हैं कमाल

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, शिखर धवन पर एक बार फिर सभी की नजर रहेंगी. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से ये बल्लेबाज तेज शुरुआत टीम को दिलाते हैं. अगर आरसीबी के लिए सब कुछ ठीक रहता है तो जीत के साथ अंक तालिका मे टीम ऊपर जा सकती है.